scorecardresearch

Team India Coaching Staff: BCCI ने Team India के हेड कोच Rahul Dravid का बढ़ाया कार्यकाल, बाकी कोचिंग स्टाफ के बारे में जानिए

Board of Control for Cricket in India ने टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल बढ़ा दिया है. इसमें हेड कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे शामिल हैं. इनका कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद खत्म हो गया था.

Team India Coaching Staff Team India Coaching Staff

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ा ऐलान किया है. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे. इसके साथ ही बीसीसीआई ने बाकी कोचिंग स्टाफ के भी कॉन्ट्रैक्ट को भी बढ़ाया है. हालांकि बोर्ड ने ये नहीं बताया है कि इनका कार्यकाल कब तक रहेगा. वर्ल्ड कप 2023 के समापन के साथ ही राहुल द्रविड़ एंड कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था.

टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे द्रविड़-
आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था. लेकिन एक बार फिर बीसीसीआई ने द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाने का ऐलान किया है. द्रविड़ आगे भी टीम के हेड कोच बने रहेंगे. इस दौरान बीसीसीआई ने द्रविड़ की तारीफ की. बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि द्रविड़ की दूरदर्शिता और दृढ़ प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं. टीम के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए बल्कि उनमें आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है.

कॉन्ट्रैक्ट बढ़ने पर द्रविड़ ने क्या कहा-
कोच की जिम्मेदारी बढ़ाए जाने पर द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं. हमने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस दौरान टीम के अंदर समर्थन और सौहार्द रहा है. हमने ड्रेसिंग रूम में जो कल्चर स्थापित किया है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है. हमारी टीम के पास जो स्किल्स और टैलेंट है, वह अभूतपूर्व है. मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

किसका-किसका बढ़ा कार्यकाल-
बीसीसीआई ने कहा कि सीनियर मेंस टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया के सहयोगी स्टाफ के लिए अनुबंध का विस्तार किया गया है. हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 के बाद कोचिंग स्टाफ के अनुबंध की अवधि खत्म हुई थी. इसके बाद बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के साथ चर्चा की और सर्वसम्मति से कार्यकाल बढ़ाने का फैसला किया गया. राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का भी कार्यकाल बढ़ाया गया. इसके अलावा फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे का भी कार्यकाल बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: