scorecardresearch

Ben Stokes Retirement: 'द हर्ट लॉकर' ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा, इस खिलाड़ी ने ही दिलाई थी इंग्लैंड को पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत

क्रिकेट प्रेमियों के दिल पर राज करने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes)ने वनडे क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. उनका कहना है कि वह टेस्ट और टी20 की तरफ ज्यादा फोकस रहेंगे.

बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा
हाइलाइट्स
  • क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करते हैं बेन स्टोक्स

  • अब टेस्ट और टी20 की तरफ ज्यादा फोकस रहेंगे बेन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस बार इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का आखिरी वनडे क्रिकेट मैच होगा. उन्होंने अब तक 104 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से सबसे प्रसिद्ध लॉर्ड्स में 2019 विश्व कप फाइनल है. इन्होंने ही इंग्लैंड को पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत दिलाई थी. 

31 वर्षीय बेन स्टोक्स ने हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला था. आज उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह वनडे मैच को अलविदा कह देंगे. उन्होंने इसका कारण अपनी सेहत और व्यस्त कार्यक्रमों को बताया है. उनका कहना है कि वह टेस्ट और टी20 की तरफ ज्यादा फोकस रहेंगे. 

वनडे मैच को अलविदा कहना मेरे लिए कठिन फैसला रहा - बेन

स्टोक्स ने कहा कि "मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे मैच मंगलवार यानी 19 जुलाई को डरहम में खेलूंगा, मैंने इस वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया है. यह मेरे लिए एक कठिन फैसला रहा. मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेले हर एक मैच को बेहत पसंद किया है, हमारा वनडे का सफर बेहतरीन रहा है". 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ben Stokes (@stokesy)

बेन स्टोक्स का वनडे क्रिकेट में एक बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है. वनडे की बात करते समय उनका 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जरूर याद आता है, जिसके फाइनल में उन्होंने टीम को शानदार जीत दिलाई थी. 

ईसीबी सीईओ क्लेयर कॉनर ने कहा कि "बेन न केवल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, बल्कि एक प्रेरणादायक व्यक्ति भी हैं, इसलिए हमारी एकदिवसीय टीम उन्हें याद करेगी. हालांकि, सभी को मालूम है कि उनके लिए यह एक मुश्किल फैसला था लेकिन, टेस्ट कप्तानी संभालते हुए वनडे खेलना भी काफी मुश्किल था. उन्होंने कहा कि सभी लोग उनके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं. 

ये भी पढ़ें :