scorecardresearch

World Cup 2023 Ticket: 25 अगस्त से खरीद सकेंगे वर्ल्ड कप मैचों की टिकट, जानें सभी जरूरी तारीखें और अन्य जानकारी

World Cup 2023 Ticket: ICC ने भारत के मैचों के लिए फेज-वाइज टिकटों की घोषणा की. इसकी बिक्री 30 अगस्त से शुरू होगी. नॉन-इंडियन मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी.

World Cup Trophy World Cup Trophy

भारत बनाम पाकिस्तान सहित नौ मैचों में बदलाव के साथ वनडे विश्व कप 2023 के लिए संशोधित कार्यक्रम की घोषणा करने के बाद, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को घोषणा की कि इस प्रमुख कार्यक्रम के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त को होगी. 5 अक्टूबर को पिछले एडिसन के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना करेंगे.

आपको बता दें 25 अगस्त को सभी नॉन-इंडिया मैचों और नॉन-इंडिया अभ्यास मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी. इसका मतलब है कि भारत को छोड़कर नौ टीमों - इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नीदरलैंड - के सभी मैचों के टिकट 25 अगस्त से बुक किए जा सकते हैं.

भारत के मैचों के लिए चीजें थोड़ी मुश्किल हो गई हैं क्योंकि आईसीसी ने टिकटों की बिक्री को जगहों के आधार पर बांटने का फैसला किया है. भारत के अभ्यास मैचों के टिकट 30 अगस्त से शुरू होंगे. मुख्य दौर के टिकट 31 अगस्त से उपलब्ध होंगे. विशेष रूप से, भारत बनाम पाकिस्तान मैच के टिकट जो अब 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को खेले जाएंगे, 3 सितंबर से बुक किए जा सकते हैं.

ICC विश्व कप 2023 में भारत के मैचों के लिए टिकट डिटेल्स

  • 25 अगस्त: नॉन-इंडिया अभ्यास मैच और सभी नॉन-इंडिया इवेंट मैच.
  • 30 अगस्त: भारत के गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में अभ्यास मैच.
  • 31 अगस्त: भारत के मैच चेन्नई (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ), दिल्ली (अफगानिस्तान के खिलाफ) और पुणे (बांग्लादेश के खिलाफ) में.
  • 1 सितंबर: भारत के मैच धर्मशाला (न्यूजीलैंड के खिलाफ), लखनऊ (इंग्लैंड के खिलाफ) और मुंबई (श्रीलंका के खिलाफ) में.
  • 2 सितंबर: भारत का बंगलुरु (नीदरलैंड्स के खिलाफ) और कोलकाता (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में मैच.
  • 3 सितंबर: भारत का अहमदाबाद में मैच (पाकिस्तान के खिलाफ).
  • 15 सितंबर: सेमीफाइनल (मुंबई और कोलकाता में) और फाइनल (अहमदाबाद में).

आईसीसी ने फैन्स को टिकट्स के बारे में नियमित अपडेट लेने के लिए अपनी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने की भी सलाह दी, जिसका लिंक 15 अगस्त से एक्टिव होगा.