scorecardresearch

वेस्टइंडीज सीरीज से पहले टीम इंडिया पर कोरोना का कहर, शिखर-श्रेयस-ऋतुराज पॉजिटिव, आइसोलेशन में पूरी टीम

तीन खिलाड़ी- रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन पॉजिटिव पाए गए हैं. नॉन-कोचिंग सपोर्ट स्टाफ में भी कई लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.  

शिखर-श्रेयस-ऋतुराज कोविड पॉजिटिव शिखर-श्रेयस-ऋतुराज कोविड पॉजिटिव
हाइलाइट्स
  • ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन कोविड पॉजिटिव.

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को झटका.

भारतीय क्रिकेट टीम पर बुधवार को कोरोना का कहर बरसा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज  की शुरुआत से पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर सहित सपोर्ट स्टाफ के चार सदस्य आइसोलेशन पीरियड के दौरान COVID-19 से संक्रमित पाए गए. जानकारी के अनुसार, गेंदबाज नवदीप सैनी सहित सात लोगों की अब तक COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.  फिलहाल बीसीसीआई ने इस बारे में आगे की कार्रवाई के बारे में फैसला लेने से पहले कल टीम के लिए कोविड टेस्ट का एक और राउंड आयोजित करने का निर्णय लिया है. 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे मैचों की आगामी सीरीज के लिए 31 जनवरी को अहमदाबाद में जुटी थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद तीन दिन के आइसोलेशन में थी. सीरीज की शुरुआत छह फरवरी को अहमदाबाद में होगी. ये भारत का 1000वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा, लेकिन ये तीनों खिलाड़ी अब सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इन्हें एक हफ्ते के आइसोलेशन में रहना होगा. जिसके बाद दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही वे टीम से जुड़ सकते हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन पॉजिटिव

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘तीन खिलाड़ी- ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन पॉजिटिव पाए गए हैं.  हालांकि नॉन-कोचिंग सपोर्ट स्टाफ में भी कई कोविड पॉजिटिव मामले आए हैं. दो से चार लोग संक्रमित हो सकते हैं.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों में बीमारी के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि आइसोलेशन खत्म होने तक वे ठीक हो जाएंगे. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ सभी बुधवार को निगेटिव पाए गए. जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है उनका अनिवार्य आइसोलेशन गुरुवार को पूरा होगा. गुरुवार को दोबारा नेगेटिव पाए जाने पर वे बायो बबल में प्रवेश करेंगे.  

हर दिन होगा खिलाड़ियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट

बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परीक्षण प्रोटोकॉल के अनुसार हर दिन आरटी-पीसीआर टेस्ट करना होगा क्योंकि रेपिड एंटीजेन परीक्षण अधिकतर सटीक नहीं होते. खिलाड़ी में लक्षण दिखने की स्थिति में सेल्फ-टेस्टिंग के लिए टीम को रेपिड एंटीजन किट सौंपी गई हैं.’’ उम्मीद है कि सीरीज के लिए स्टैंड बाई बनाए गए एम शाहरूख खान, आर साई किशोर और रिषी धवन को अब टीम में शामिल किया जा सकता है. जहां तक रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार का सवाल है तो T20 टीम के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है. 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे सीरीज के लिए कोई फैंस नहीं

गुजरात क्रिकेट संघ ने इस हफ्ते की शुरुआत में पुष्टि की थी कि देश में ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए प्रशंसकों को नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टैंड से मैच देखने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने कहा कि ईडन गार्डन्स की T20 सीरीज के लिए स्टेडियम में अधिकतम 70 प्रतिशत उपस्थिति होगी.