scorecardresearch

India vs Pakistan Match Security: ड्रोन, NSG की 3 टीमें, 11000 जवान, NDRF-SDRF... भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में अभेद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

Cricket World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. इस दौरान सुरक्षा के लिए सुरक्षा एजेंसियों के करीब 11 हजार कर्मचारियों की तैनाती होगी. इस दौरान एनएसजी, आरएएफ, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की तैनाती होगी.

वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा (Photo/Twitter) वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा (Photo/Twitter)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मैच के दौरान ड्रोन से निगरानी की जाएगी. इसके अलावा एनएसजी, आरएएफ, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की जाएगी.

ड्रोन से मैच की निगरानी, एनएसजी की तैनाती-
भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज क्रिकेट मैच के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान सुरक्षा अभेद होगी. मैच की निगरानी के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की 3 टीमों को लगाया जाएगा. इसके अलावा ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. इसके साथ ही मैदान के अंदर और बाहर 7 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा. इसके अलावा 4 हजार होम गार्ड की भी तैनाती होगी. इस तरह से मैच के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के करीब 11 हजार से ज्यादा स्टाफ की तैनाती रहेगी.

अभेद होगी होटल की भी सुरक्षा व्यवस्था-
भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी जिस होटल में ठहरेंगे. उसकी सुरक्षा व्यवस्था भी अभेद रहेगी. होटल और स्टेडियम में रैपिड एक्शन फोर्स, होम गार्ड और गुजरात पुलिस के जवानों की तैनात होगी. इसके साथ ही बम डिस्पोजेबल स्क्वॉड की भी तैनाती होगी. सुरक्षा व्यवस्था को मुस्तैद रखने की तैयारी चल रही है. लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है. गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष सांघवी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

छक्का या चौका, एक रन से मैच का फैसला... वर्ल्ड कप के उस मैच का पूरा किस्सा

ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए भी तैयारी-
गृह राज्यमंत्री हर्ष सांघवी ने दर्शकों से अपील की है कि मैदान में मैच देखने के दौरान वो पानी पीते रहें, ताकि डिहाइड्रेशन की समस्या ना हो. गृह राज्यमंत्री ने कहा कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन से मैदान तक ट्रैफिक की दिक्कत ना हो. इसका भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. राज्य गृहमंत्री ने दर्शकों से मेट्रो से स्टेडियम तक पहुंचने की अपील की, ताकि ट्रैफिक की दिक्कत ना हो.

कितनी है स्टेडियम की क्षमता-
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.3 लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है. भारत और पाकिस्तान मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं. ऐसे में स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा. हाल ही में अहमदाबाद पुलिस को एक ईमेल से धमकी दी गई है. इस धमकी में नरेंद्र मोदी स्टेडियम को उड़ाने की बात कही गई है. इसके साथ ही ईमेल में 500 करोड़ रुपए और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की रिहाई की मांग की गई है. इसलिए सुरक्षा व्यवस्था और भी मजबूत की गई है.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें: