scorecardresearch

Instagram पर 600 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर प्रतिस्पर्धा को पीछे छोड़ते हुए लगातार तीसरे साल इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले का खिताब अपने नाम कर लिया है. यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड नवंबर 2022 में 500 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े तक पहुंचने के महीनों बाद आया है.

Cristiano Ronaldo Cristiano Ronaldo

पुर्तगाली फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म, इंस्टाग्राम पर 600 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया है. यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड नवंबर 2022 में 500 मिलियन फॉलोअर्स के आंकड़े तक पहुंचने के महीनों बाद आया है.

कितनी है कमाई
दुनिया के सबसे असाधारण फुटबॉलरों में से एक के रूप में प्रसिद्ध रोनाल्डो अल नासर के लिए फॉरवर्ड का पद संभालते हैं और पुर्तगाली राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं. Social Blade के अनुसार, फुटबॉल स्टार सक्रिय रूप से इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते है. पिछले मई से उनके 150 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स बढ़े हैं, जोकि 34% की वृद्धि है. फोर्ब्स के अनुसार, 38 वर्षीय फुटबॉल स्टार की कुल संपत्ति 500 मिलियन डॉलर (4 हजार करोड़) है, जो उन्हें दुनिया के सबसे धनी और सबसे सफल एथलीटों में से एक बनाती है. इसके अलावा रोनाल्डो को विज्ञापनों से भी बहुत सारे पैसे मिलते हैं. वह Herbalife, अरमानी और टैग ह्यूअर जैसी कंपनियों को एंडार्स करते हैं.

गिनीज बुक में दर्ज किया नाम
2017 के बाद पहली बार (और कुल मिलाकर तीसरी बार), क्रिस्टियानो रोनाल्डो फोर्ब्स की दुनिया के सबसे अधिक भुगतान वाले एथलीटों की सूची में भी शीर्ष पर हैं. उन्होंने 2023 में एक एथलीट के लिए सबसे अधिक वार्षिक कमाई के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब अपने नाम किया. अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता फुटबॉलर लियोनेल मेसी सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की सूची में दूसरे स्थान पर हैं, उनके 482 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस बीच,अमेरिकी गायिका और अभिनेत्री सेलेना गोमेज़ इंस्टाग्राम पर 427 मिलियन फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा काइली जेनर, ड्वेन "द रॉक" जॉनसन, एरियाना ग्रांडे, बेयॉन्से, ख्लोए कार्दशियन, जस्टिन बीबर जैसे सेलेब्स इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले 10 लोगों की सूची में सबसे आगे हैं.