scorecardresearch

IND vs SA 3rd ODI Match: आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मुकाबला, मैच देखने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो ने बदली टाइमिंग्स

IND vs SA 3rd ODI Match: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों की सुविधा के लिए सभी लाइनों पर अपनी आखिरी ट्रेन के समय में मामूली बदलाव किया है.

Delhi Metro (Photo: Unsplash) Delhi Metro (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • आज होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच

  • दिल्ली मेट्रो ने अपना समय बदला

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने 11 अक्टूबर को फिरोजशाह कोटला ग्राउंड के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों की सुविधा के लिए अपनी सभी लाइनों पर अंतिम ट्रेन के समय में मामूली बदलाव किया है. 

आपको बता दें कि यह स्टेडियम वायलेट लाइन पर दिल्ली गेट या आईटीओ मेट्रो स्टेशन और वायलेट लाइन में कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह कॉरिडोर के निकट है. 

30 से 45 मिनट बढ़ाया गया समय
दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय को लगभग 30-45 मिनट बढ़ाकर अतिरिक्त ट्रेन यात्राएं (लगभग 48) करेगी ताकि दर्शक मेट्रो का उपयोग करके अपने गंतव्य तक आसानी से पहुंच सकें. 

दिल्ली मेट्रो के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मैच खत्म होने के बाद इन नजदीकी मेट्रो स्टेशनों पर अचानक भीड़ की उम्मीद में है और इसलिए दिल्ली मेट्रो सभी लाइनों पर अपनी आखिरी ट्रेन के समय को लगभग 30-45 मिनट बढ़ाकर अतिरिक्त ट्रेन यात्राएं (लगभग 48) कर रही है. 

दिल्ली मेट्रो ने समय बदला
रेड लाइन: रिठाला के लिए संशोधित समय मध्यरात्रि 11:50 बजे होगा. येलो लाइन के लिए, समयपुर बादली के लिए संशोधित समय 11:50 बजे और हुडा सिटी सेंटर के लिए 11:20 बजे होगा. 

ब्लू लाइन: कई स्टेशनों के लिए आखिरी ट्रेन का समय संशोधित किया गया है. नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी में अंतिम ट्रेन रात 11:25 बजे, वैशाली में 11:30 बजे, द्वारका सेक्टर 21 (नोएडा की ओर) 11:10 बजे और द्वारका सेक्टर 21 (वैशाली की ओर) 11:20 बजे पहुंचेगी. 

ग्रीन लाइन: आखिरी ट्रेन का समय कीर्तिनगर सुबह 12:30 बजे, इंद्रलोक 12:20 बजे, ब्रिगेडियर होशियार सिंह (इंद्रलोक के लिए) - 11:30 बजे, ब्रिगेडियर होशियार सिंह (कीर्तिनगर के लिए) - रात 11:35 बजे है. 

वायलेट लाइन: आधी रात को कश्मीरी गेट, रात 10:55 बजे राजा नाहर सिंह. पिंक लाइन के लिए संशोधित समय मजलिस पार्क - रात 11:40 बजे और शिव विहार - 11:40 बजे है. 

मजेंटा लाइन: आखिरी ट्रेन जनकपुरी (पश्चिम) में 12:40 बजे और बॉटनिकल गार्डन- 12:30 बजे होगी. जबकि ग्रे लाइन के लिए द्वारका के लिए अंतिम ट्रेन सुबह 1 बजे और ढांसा बस स्टैंड के लिए रात 12:45 बजे पहुंचेगी. 

आज होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होने वाला है. भारतीय टीम का नेतृत्व शिखर धवन कर रहे हैं और श्रेयस अय्यर सीरीज के लिए उप-कप्तान हैं. इस सीरीज में पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता तो वहीं दूसरा मैच भारत के नाम रहा. 

आज सीरीज का आखिरी मैच है और यह सीरीज का निर्णायक मैच रहेगा. इस मैच में स्टेडियम भरा रहने की संभावना है. दर्शकों की भीड़ ज्यादा होगी और इस कारण दिल्ली मेट्रो ने अपनी तैयारी कर ली है.