scorecardresearch

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, जडेजा को दी जिम्मेदारी

आईपीएल 2022 दो दिन बाद शुरू होने वाला है. इससे पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा फैसला किया है. धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान बनाया गया है.

महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा
हाइलाइट्स
  • धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी

  • रविंद्र जडेजा को बनाया गया कप्तान

  • 26 मार्च से शुरू हो रहा आईपीएल

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर हैरान करने वाला फैसला किया है. धोनी ने CSK की कप्तानी छोड़ दी है. आईपीएल का 15वां सीजन दो दिन बाद शुरू होने वाला है और इससे पहले धोनी का ये फैसला हैरान करने वाला है. धोनी ने कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा को दी है. CSK ने इसकी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी. 

महेंद्र सिंह धोनी एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहेंगे. आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया था. ऑक्शन से पहले जडेजा सीएसके के रिटेन किए गए सबसे महंगे खिलाड़ी थे. जडेजा को टीम ने 16 करोड़ में रिटेन किया था, जबकि महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया था. रविंद्र जडेजा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले सीजन में जडेजा चेन्नई के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे थे.

पहले सीजन से कप्तान थे धोनी-
आईपीएल के पहले सीजन 2008 से धोनी टीम के कप्तान थे. धोनी ने 213 मैचों में कप्तानी की है और टीम को 130 मैचों में जीत दिलाई है. साल 2012 से रविंद्र जडेजा सीएसके से जुड़े हुए हैं. जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के तीसरे कप्तान हैं. सुरेश रैना ने सीएसके के लिए भी 6 मैचों में कप्तानी की है. जिसमें से 2 मैचों में टीम को जीत मिली है.

इस सीजन का पहला मैच चेन्नई का-
आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई और कोलकाता के बीच है. सीजन शुरू होने से दो दिन पहले धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी है और जडेजा को जिम्मेदारी दी गई है. चेन्नई चार बार खिताब जीत चुका है और पांचवी बार टाइटल जीतने के इरादे से उतरेगा.

ये भी पढे़ं: