scorecardresearch

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्डकप 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं आठ टीमें, जानें कौन-किससे भिड़ेगा और क्या होगी टाइमिंग?

फीफा वर्ल्डकप 2022 के क्वार्टर फाइनल में खेलने वाली आठ टीमें सामने आ चुकी हैं. इनमें ब्राजील, नीदरलैंड, अर्जेंटीना, मोरक्को, पुर्तगाल, इंग्लैंड, क्रोएशिया और फ्रांस की टीमें शामिल हैं. 9 और 10 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे.

FIFA World Cup 2022 FIFA World Cup 2022
हाइलाइट्स
  • क्रोएशिया, ब्राजील, नीदरलैंड, अर्जेंटीना, मोरक्को, पुर्तगाल, इंग्लैंड और फ्रांस के खिलाड़ी उत्साहित

  • 9 और 10 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे, सेमीफाइनल में बचेंगी चार टीमें 

फीफा वर्ल्डकप 2022 के क्वार्टर फाइनल में खेलने वाली आठ टीमें सामने आ चुकी हैं. इनमें ब्राजील, नीदरलैंड, अर्जेंटीना, मोरक्को, पुर्तगाल, इंग्लैंड, क्रोएशिया और फ्रांस की टीमें शामिल हैं. 9 और 10 दिसंबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. इन आठ टीमों के मैच के बाद सेमीफाइनल खेलने वाली चार टीमें ही बचेंगी और 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्डकप चैंपियन का ऐलान हो जाएगा. कतर स्थित एजुकेशन सिटी स्टेडियम,लुसैल स्टेडियम, अल थुमामा स्टेडियम व अल बायत स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. 

क्रोएशिया बनाम ब्राजील
फीफा वर्ल्डकप का पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला क्रोएशिया बनाम ब्राजील के बीच खेला जाएगा. क्रोएशिया की टीम काफी बेहतर खेल रही है और प्री क्वार्टर फाइनल में पेनाल्टी शूटआउट के जरिए जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है. ब्राजील ने साउथ कोरिया को 4-1 हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट पक्का किया है. यह मुकाबला शुक्रवार की रात 8.30 बजे खेला जाएगा.

नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना
फीफा वर्ल्डकप का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला नीदरलैंड बनाम अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा. जानकारों का कहना है कि अर्जेंटीना की टीम वर्ल्डकप जीतने की प्रबल दावेदार है. वहीं नीदरलैंड की टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया है. यह मुकाबला शनिवार यानी 10 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 12.30 बजे खेला जाएगा.

मोरक्को बनाम पुर्तगाल
फीफा वर्ल्डकप का तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला बड़ा मोरक्को और रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल के बीच होगा. यह मुकाबल 10 दिसंबर को रात 8.30 बजे होगा. मोरक्को की टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में स्पेन को हराया था. पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को एक के मुकाबले 6 गोल से हराया है.

इंग्लैंड बनाम फ्रांस
फीफी वर्ल्डकप का चौथा क्वार्टर फाइनल मैच इंग्लैंड बनाम फ्रांस के बीच खेला जाएगा. माना जा रहा है कि यह मुकाबला सबसे ज्यादा रोमांचक होने वाला है. 11 दिसंबर को यह मैच रात 12.30 बजे खेला जाएगा. फुटबाल फैंस की मानें तो यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है.

अंतिम 16 मुकाबलों के नतीजे
1. नीदरलैंड ने यूएसए को 3-1 से हराया
2. अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया
3. फ्रांस ने पोलैंड को 3-1 से हराया
4. इंग्लैंड ने सेनेगल को 3-0 से हराया
5. पेनल्टी पर क्रोएशिया ने जापान को 3-1 से हराया
6. ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराया
7. मोरक्को ने पेनल्टी पर स्पेन को हराया 
8. पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराया