scorecardresearch

ENG vs AFG World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा उलटफेर! अफगानिस्तान ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों का हराया, स्पिनर्स का चला जादू

रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अफगानिस्तान और इंग्लैंड के मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. मैच में अफगानिस्तान की टीम ने वर्तमान क्रिकेट विश्व कप विजेता इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया.

अफगानिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया (Photo: ICC ) अफगानिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया (Photo: ICC )
हाइलाइट्स
  • विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर

  • वर्तमान विश्व कप चैंपियन टीम को 69 रनों से हराया

AFG vs ENG World Cup Match: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार (15 अक्टूबर) को सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला. अफगानिस्तानी टीम ने वर्तमान विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से करारी शिकस्त दी. इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की यह पहली जीत है. जबकि इंग्लैंड की दूसरी हार है. दोनों टीमों ने अब तक 3-3 मुकाबले खेले हैं.

गलत साबित हुआ जोस बटलर का फैसला

इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रहमानुल्लाह गुरबाज और इकराम अलीखिल ने शानदारी पारी खेलते हुए अपनी 284 रनों तक पहुंचाया. गुरबाज ने 57 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली. इसके अलावा इकराम ने भी 58 रनों का योगदान दिया. जोस बटलर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ.

अफगानिस्तान टीम के स्पिनर्स के सामने नहीं टिक पाई इंग्लैंड

285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत खराब रहीं. टीम को 3 रन के स्कोर पहला झटका लगा, जिसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा. हैरी ब्रुक ने जरूर सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को इस बड़ी हार से नहीं बचा सकें.

विश्व कप 2023 का सबसे बड़ा उलटफेर

जोस बटलर की कप्तानी वाली इस इंग्लिश टीम ने 2019 का वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था. साथ ही पिछला टी20 वर्ल्ड कप भी इंग्लैंड ने अपने नाम किया था. ऐसे में इस वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को हराकर अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर किया है. इंग्लैंड को इससे पहले इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड ने हराया था. इंग्लैंड एकमात्र मुकाबला बांग्लादेश से जीता है,

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इंग्लैंड की प्लेइंग 11 - डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर , हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉप्ली

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11 - रहमानुल्लाह गुरबाज , इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, मुजीब उर रहमान, राशिद खान, फजलहक फारूकी, नवीन उल हक.