scorecardresearch

FIFA World Cup 2022: चल गया Lionel Messi का जादू, Croatia को हराकर Argentina फाइनल में

FIFA World Cup: अर्जेंटीना की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फीफा वर्ल्ड के फाइनल में जगह बना ली है. अर्जेंटीना के खिलाफ लियोनेल मेसी ने एक और अल्वारेज ने दो गोल किए. 18 दिसंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना की टीम (Photo/Twitter) वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना की टीम (Photo/Twitter)
हाइलाइट्स
  • 2022 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना की टीम

  • सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की टीम को 3-0 से हराया

अर्जेंटीना की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंच गई है. मंगलवार रात खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की टीम ने क्रोएशिया को 3-0 से हराया. इस तरह अर्जेंटीना ने छठी बार फुटबॉल वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है. फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेटीना ने साल 2014 के बाद इस बार फाइनल में जगह बनाई है. अर्जेंटीना की खिताबी जंग दूसरे सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने वाली टीम से होगा. दूसरा सेमीफाइनल बुधवार की रात फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के फाइनल की जंग 18 दिसंबर को होगी.

अर्जेंटीना ने किए 3 गोल 
अर्जेंटीना के अटैक के सामने क्रोएशिया का डिफेंस काम नहीं कर पाया और मेसी की टीम ने 3 गोल दाग दिए. खेल के 34वें मिनट में मेसी ने पेनल्टी से गोल दागा. इसके बाद 39वें मिनट और 69वें मिनट में जूलियन अल्वारेज ने दो गोल किए. इस वर्ल्ड कप में अल्वारेज ने अब तक 4 गोल किए हैं. अल्वारेज ने 39वें मिनट में पेनल्टी बॉक्स में गोलकीपर और डिफेंडर्स को छकाते हुए गोल किया. जबकि खेल का तीसरा गोल मेसी के पास पर अल्वारेज ने किया.

तीसरी बार खिताब जीतने की ओर बढ़ा अर्जेंटीना 
स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की टीम के पास तीसरी बार खिताब जीतने का मौका है. इससे पहले अर्जेंटीना ने साल 1978 और 1986 में वर्ल्ड कप जीता था. अर्जेंटीना की टीम साल 2014 में फाइनल मुकाबला खेली थी. लेकिन जर्मनी की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 35 साल के मेसी के लिए ये वर्ल्ड कप आखिरी हो सकता है. खेल से दूर होने से पहले मेसी अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहेंगे.

फाइनल में मेसी बनाएंगे रिकॉर्ड!
अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने सेमीफाइनल में वर्ल्ड कप का 25वां मैच खेला. इस तरह लियोनेल मेसी ने जर्मनी के लोथर मथौस की बराबरी कर ली. मथौस ने भी 25 मैच खेले थे. लेकिन मेसी के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका है. अर्जेंटीना की टीम फाइनल में पहुंच गई है. ऐसे में अगर मेसी फाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगे तो वो वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें: