scorecardresearch

Tauba Tauba Controversy: आखिर क्यों Harbhajan Singh को मांगनी पड़ी माफी, जानिए पूरा मामला

Harbhajan Singh: इंग्लैंड में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स(World Championship of Legends) जीतने के बाद हरभजन सिंह(Harbhajan Singh), युवराज सिंह(Yuvraj Singh) और सुरेश रैना(Suresh Raina) ने तौबा-तौबा गाने पर रील बनाई थी. इस रील की वजह से हरभजन सिंह समेत तीनों खिलाड़ियों को आलोचना झेलनी पड़ी. इसके बाद हरभजन सिंह ने माफी मांगी है.

Harbhajan Singh (Photo Credit: Getty Image) Harbhajan Singh (Photo Credit: Getty Image)

Harbhajan Singh: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) एक विवाद में पड़ गए हैं. दरअसल, हाल में ही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स(World Championship of Legends) के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी जीती थी.

लीजेंड चैंपियनशिप जीतने के बाद भारत के चैंपियन खिलाड़ियों ने जश्न मनाया. जश्न के दौरान कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़यों ने 'तौबा-तौबा' गाने पर कुछ स्टेप किए. ये वीडियो हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इस वीडियो की वजह से हरभजन सिंह समेत कुछ पूर्व खिलाड़ियों की काफी आलोचना हुई है. 

भज्जी की माफी

सम्बंधित ख़बरें

इसके बाद हरभजन सिंह ने उस वीडियो को डिलीट कर दिया और एक्स हैंडल के जरिए मांफी भी मांगी. हरभजन सिंह ने हाथ जोड़ने वाली इमोजी के साथ इस बयान को पोस्ट किया है.

हरभजन सिंह ने कहा- इग्लैंड में चैंपियनशिप जीतने के बाद सोशल मीडिया पर तौबा-तौबा के हमारे वीडियो को लेकर लोग शिकायत कर रहे हैं. उनको साफ-साफ करना चाहता हूं कि हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे. हम हर व्यक्ति और हर समुदाय का सम्मान करते हैं.

हरभजन सिंह ने लिखा कि इस वीडियो में 15 दिनों तक क्रिकेट खेलने के बाद हम अपनी थकान भरे शरीर को दिखाना चाहते थे. इसमें हम किसी का अपमान या अपमान करने की कोशिश नहीं कर रहे थे. फिर भी अगर लोग सोचते हैं कि हमने कुछ गलत किया है तो मैं अपनी तरफ से सभी को सिर्फ इतना कह सकता हूं कि माफ करें. इसको यहीं रोक दें और आगे बढ़ें.

क्या है मामला?
इग्लैंड में  वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में युवराज सिंह की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को हराया. इसके बाद हरभजन सिंह ने इंस्टाग्राम पर तौबा तौबा गाने पर रील शेयर की थी.

इस रील में तौबा-तौबा गाने पर हरभजन सिंह, युवराज सिंह और सुरेश रैना अजीब तरीके से चलते हैं. इसके बाद तीनों खिलाड़ियों की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई. इसे दिव्यांग लोगों का अपमान माना गया.

बैडमिंटन की एसएल3 कैटेगेरी में इंडिया की पूर्व नं 1 खिलाड़ी मानसी जोशी ने भी हरभजन सिंह के इस पोस्ट का काफी आलोचना की. मानसी ने कहा- मैं आप सभी स्टार्स से और ज्यादा जिम्मेदारी की उम्मीद करती हूं. प्लीज विकलांग लोगों के चलने के तरीके का मजाक ना उड़ाएं.

मानसी ने कहा- आपको नहीं पता कि आपका ये व्यवहार कितना नुकसान पहुंचा रहा है. आपकी ये रील देखकर आसपास के लोगों को लगेगा कि हंसी मजाक के लिए विकलांग लोगों का मजाक उड़ाना ठीक है.

काफी आलोचना के बाद हरभजन सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उस वीडियो को डिलीट कर दिया. हरभजन सिंह ने एक्स हैंडल पर माफी भी मांगी. इसको लेकर मानसी जोशी ने कहा कि खेल भावना दिखाने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया.