scorecardresearch

World Cup: ICC ने दी भारतीय गेंदबाजों को स्पेशल गेंद! पाकिस्तानी क्रिकेटर Hasan Raza ने लगाए आरोप, कभी पोंटिंग के बल्ले में स्प्रिंग की उड़ी थी अफवाह

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने आईसीसी या बीसीसीआई पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को स्पेशल गेंद दी है. थर्ड अंपायर को इन गेंदों की जांच करनी चाहिए. आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है.

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा ने आईसीसी पर भारतीय गेंदबाजों को स्पेशल गेंद देने का आरोप लगाया है. पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा ने आईसीसी पर भारतीय गेंदबाजों को स्पेशल गेंद देने का आरोप लगाया है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अब तक अपराजेय रही है. भारत के इस विजय रथ को कोई भी टीम अब तक रोक नहीं पाई है. इस टूर्नामेंट लगातार मिल रही जीत में बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. अब तक के आखिरी मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका की पूरी टीम को सिर्फ 55 रनों पर समेट दिया. भारतीय गेंदबाजों का ये प्रदर्शन पाकिस्तान के कुछ पूर्व खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहा है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने भारतीय गेंदबाजों को बेहतरीन खेल पर सवाल उठाया है और आईसीसी को कठघरे में खड़ा किया है.

भारतीय गेंदबाजों को दी स्पेशल गेंद-
पाकिस्तान न्यूज चैनल के एक शो में पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने कहा कि आईसीसी ने भारतीय गेंदबाजों स्पेशल गेंद दी है. जिसकी वजह से उनको दूसरे गेंदबाजों के मुकाबले ज्यादा सीम और स्विंग मिल रही है. क्रिकेटर ने ये भी कहा कि आईसीसी की ओर से दी गई गेंदों की जांच होनी चाहिए. 

आपको बता दें कि शो के एंकर ने सवाल किया था कि मुझे ऐसा लग रहा है कि गेंदें अलग-अलग हैं, क्या आपको ऐसी संभावना लगती है? इसके जवाब में हसन ने कहा कि हमने देखा कि शमी और सिराज जैसे बॉलर्स वैसी गेंदबाजी कर रहे थे, जैसे हम एलन डोनाल्ड या मखाया एंटिनी को खेलते थे. साउथ अफ्रीका में हमें जो गेंद खेलने को मिलती थी, उसमें एक तरफ चमक होती थी और एक तरफ नहीं होती थी. गेंद रिवर्स होती थी, सीम स्विंग होती थी. लेकिन यहां मुझे लग रहा है कि गेंद बदल दी जाती है. हसन ने कहा कि आईसीसी या बीसीसीआई जो भी गेंद दे रहा है, उसकी थर्ड अंपायर को जांच करनी चाहिए.

भारतीय क्रिकेटर ने दिया जवाब-
हसन रजा के इन आरोपों पर भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने जवाब दिया है. उन्होंने ट्विटर पर इस पोस्ट को रीपोस्ट किया और लिखा कि क्या यह एक गंभीर क्रिकेट शो है? अगर नहीं, तो कृपया कहीं अंग्रेजी में सटायर या कॉमेडी का उल्लेख करें. मेरा मतलब है.. यह उर्दू में लिखा जा सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से मैं इसे पढ़/समझ नहीं सकता.

कभी पोंटिंग के बैट में स्प्रिंग की उड़ी थी अफवाह-
कभी श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज जयसूर्या के बल्ले में स्टील और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग में स्प्रिंग की अफवाह उड़ी थी. साल 2003 के वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकी पोंटिंग ने शानदार 140 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के लगाए थे. इसके बाद अफवाह उड़ी थी कि उनके बल्ले में स्प्रिंग लगा था. इसी तरह की अफवाह श्रीलंका के बल्लेबाज जयसूर्या के बल्ले को लेकर भी उड़ी थी. जिसमें कहा जाता था कि उनके बल्ले में स्टील लगा हुआ था. जिससे वो विस्फोटक बल्लेबाजी करते थे. हालांकि ये सिर्फ अफवाहें थीं.

ये भी पढ़ें: