scorecardresearch

MotoGP से लेकर ICC World Cup तक, भारतीय स्पोर्ट्स के लिए महत्वपूर्ण दो महीने 

अगले 57 दिन मनोरंजन से भरपूर होने वाले हैं. भारत चीन के हांगझू में आयोजित एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहा है. इसके अलावा, वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाला है.

MotoGP MotoGP
हाइलाइट्स
  • भारतीय स्पोर्ट्स के लिए महत्वपूर्ण दो महीने 

  • MotoGP से लेकर ICC World Cup तक होगा सबकुछ

आने वाले दो महीने भारतीय स्पोर्ट्स के लिए काफी जरूरी होने वाले हैं. स्पोर्ट्स पसंद करने वाले लोगों के लिए अगले 57 दिन मनोरंजन से भरपूर होने वाले हैं. जहां एक ओर देश MotoGP इंडियन ग्रैंड प्री (22-24 सितंबर) की मेजबानी करने वाला है. वहीं हांगझू, चीन में एशियाई खेलों (23 सितंबर-8 अक्टूबर) में भी भारत भाग लेने वाला है. और फिर आखिर में क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है. 

MotoGP इंडियन ग्रैंड प्री (22-24 सितंबर)

भारत इसबार मोटरस्पोर्ट में प्रमुख स्थान हासिल करने के लिए अपना तीसरा प्रयास कर रहा है. फॉर्मूला वन और फॉर्मूला ई के साथ पिछले प्रयास विफल रहे हैं. लेकिन अब, मोटोजीपी में देश को एक नया अवसर मिलने वाला है. बता दें, इस तरह की चैंपियनशिप का हिस्सा बनना किसी देश की मार्केट अपील और आर्थिक ताकत को दिखाता है. MotoGP इंडियन ग्रैंड प्रिक्स 22 सितंबर से 24 सितंबर तक होने वाली है. 

एशियाई खेल 

भारत चीन के हांगझू में आयोजित एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहा है. हालांकि यह ओलंपिक नहीं है, लेकिन यह आयोजन निशानेबाजी, कुश्ती, तीरंदाजी और दूसरे खेलों में सस्बे ज्यादा बेहतरीन माना जाता है. एशियाई खेल इस बार 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसबार भारतीय एथलीटों का लक्ष्य दुनियाभर में चमकना और यह साबित करना है कि भारत खेल की दुनिया में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.

वनडे वर्ल्ड कप 

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाला है. दरअसल, क्रिकेट के भारत में करोड़ों फैंस हैं, ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप सुर्खियों में रहता है. हालांकि, दबाव बहुत ज्यादा  है, क्योंकि भारत ने 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी हासिल नहीं की है. लेकिन इस बार इन सभी उम्मीदों पर खरे उतरना और फैंस को विश्वास दिलवाना कि भारत इसमें अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, इसका अच्छा मौका है. 

दरअसल, आने वाले ये 57 दिन सिर्फ खेलों के बारे में ही नहीं हैं, बल्कि भारत के प्रदर्शन के बारे में है.