scorecardresearch

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच बनने को लेकर Gautam Gambhir ने कह दी बड़ी बात, जानिए क्या कहा

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच बनने को लेकर गौतम गंभीर ने चुप्पी तोड़ी है. उनके नाम की चर्चा जोरों पर थी कि वो कोच बन सकते हैं. ऐसे में उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी इच्छा जाहिर की है.

Guatam Gambhir (Photo-PTI) Guatam Gambhir (Photo-PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम को नए कोच की तलाश है. वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म होने वाला है.  BCCI ने नए कोच के लिए वैकेंसी निकाली थी जिसके लिए तीन हजार से ज्यादा आवेदन आए थे. आवेदन करने वालों की लिस्ट में कई दिग्गज क्रिकेटरों का नाम था. हालांकि ये अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है कि गौतम गंभीर ने आवेदन किया है या नहीं लेकिन उनका नाम इस दौड़ में सबसे आगे चल रहा है. इस बीच उनका बयान भी सामने आया है. चलिए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है. 

27 मई तक मंगाए गए थे आवेदन
 
BCCI ने नए कोच के लिए 27 मई तक आवेदन मंगाए थे. 3000 से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन किया. फॉर्म ऑनलाइन होने की वजह से नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, शाहरुख खान और एमएस धोनी के नाम से फर्जी आवेदन भी  BCCI को मिले थे. इस रेस में  गौतम गंभीर ने आवेदन किया था या नहीं ये न तो BCCI ने क्लियर किया है और न ही गंभीर ने. बता दें कि वर्तमान में गंभीर केकेआर के मेंटर हैं और अपनी कप्तानी में दो बार टीम को आईपीएल जीता चुके हैं.

क्या कहा है गंभीर ने

सम्बंधित ख़बरें

अबू धाबी में एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं भारतीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा.मेरे लिए अपनी नेशनल टीम का कोच बनना सबसे बड़ा सम्मान होगा. उन्होंने आगे कहा जब आप देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो 140 करोड़ भारतीयों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं. बता दें कि गंभीर 2 बार वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे. 2007 में भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप जीता था और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. दोनों वर्ल्ड कप में गंभीर भारतीय टीम के हिस्सा थे. केकेआर ने 2024 को मिलाकर 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. जिसमें 2 बार गंभीर की कप्तानी में और एक बार गंभीर की मेंटरशीप में टीम ने कप पर कब्जा जमाया है.