scorecardresearch

Google Doodle and Summer Olympic Games: झंडों और खिलाड़ियों की परेड के साथ शुरू हुआ पेरिस ओलंपिक, गूगल ने भी बनाया शानदार डूडल

झंडों और खिलाड़ियों की परेड के साथ ओलंपिक समापन समारोह 11 अगस्त को होगा. हालांकि आधिकारिक उद्घाटन समारोह आज है, लेकिन कुछ खेलों को पहले ही शुरू कर दिया गया था. तीरंदाजी, फुटबॉल, हैंडबॉल और रग्बी मैच 24 जुलाई को शुरू हो चुके हैं. 

Google Doodle Google Doodle
हाइलाइट्स
  • गूगल ने बनाया शानदार गूगल डूडल

  • कुछ खेलों को पहले ही कर दिया गया था शुरू 

पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज हो चुका है. Google भी शानदार डूडल से समर ओलंपिक गेम्स 2024 की शुरुआत का जश्न मना रहा है. अपने क्रिएटिव और इंटरैक्टिव डूडल के लिए मशहूर Google ने बेहद ही आकर्षक डूडल बनाया है. पेरिस इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है. दुनिया भर में इसका उत्साह देखा जा सकता है.

गूगल ने बनाया शानदार गूगल डूडल
स्पेशल डूडल में अलग-अलग समर स्पोर्ट्स से ताल्लुक रखने वाले में जानवरों को दिखाया गया है. इन जानवरों को बेहद रंगीन और जीवंत दिखाया गया है. डिजाइन को होमपेज पर गूगल लोगो की जगह बनाया है. ये आज पूरा दिन दिखाई देने वाला है. डूडल पर क्लिक करके, यूजर्स को पेरिस ओलंपिक 2024 के लेटेस्ट अपडेट से जुड़े सर्च मिल जाएंगे.

कुछ खेलों को पहले ही कर दिया गया था शुरू 
झंडों और खिलाड़ियों की परेड के साथ ओलंपिक समापन समारोह 11 अगस्त को होगा. हालांकि आधिकारिक उद्घाटन समारोह आज है, लेकिन कुछ खेलों को पहले ही शुरू कर दिया गया था. तीरंदाजी, फुटबॉल, हैंडबॉल और रग्बी मैच 24 जुलाई को शुरू हो चुके हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

भारत के 117 खिलाड़ी 
भारत 2024 पेरिस ओलंपिक में एक मजबूत दल भेज रहा है. 117 खिलाड़ी भारत को रिप्रेजेंट करने 69 खेलों में भाग लेने वाले हैं. भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 70 पुरुष और 47 महिला एथलीटों में देश के कुछ टॉप स्पोर्ट प्लेयर्स भी शामिल हैं. 

जैवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी के साथ-साथ वेटलिफ्टर मीराबाई चानू उन पसंदीदा खिलाड़ियों में से हैं जिनके इसबार मेडल लाने की उम्मीद है. 

27 जुलाई से होगी भारत की ओलंपिक यात्रा शुरू 
2024 पेरिस ओलंपिक में भारत की यात्रा 27 जुलाई को जोरदार ढंग से शुरू होगी. इसमें भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने पहले पूल गेम में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. इस मैच के काफी ध्यान खींचने की उम्मीद है, क्योंकि भारत में हॉकी को लेकर काफी उत्साह है. भारतीय एथलीटों के और खेल भी शुरू होने वाले हैं. जैसे- बैडमिंटन, मुक्केबाजी, निशानेबाजी और टेबल टेनिस. 

अपने समृद्ध इतिहास और खूबसूरत जगहों के लिए जाना जाने वाला पेरिस तीसरी बार ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है. शहर ने आखिरी बार खेलों की मेजबानी ठीक 100 साल पहले 1924 में की थी, और उससे पहले 1900 में.