scorecardresearch

T20 World Cup 2024, India vs Pakistan: भारत-पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज, जानिए कितने बजे से है मैच और किस टीम का पलड़ा है भारी ?

T20 World Cup 2024, India vs Pakistan: आज भारत पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा. इस हाई वोल्टेज मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है.

T20 World Cup 2024, India vs Pakistan (Photo-PTI/AP) T20 World Cup 2024, India vs Pakistan (Photo-PTI/AP)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला जाना है. इस मैच का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ये मैच यूएसए के टाइम अनुसार सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हो जाएगा. ऐसे में आपके मन में सवाल होगा कि भारत में कब से शुरू होगा और आप कहां देख पाएंगे. चलिए आप इस मुकाबले से जुड़ी हर जानकारी देते हैं. साथ ही बताते हैं कि दोनों टीमों में से किस टीम का पलड़ा भारी है. 

एक मैच जीत चुका है भारत

टूर्नामेंट की शुरुआत भारत जीत से कर चुका है. 5 जून को खेले गए मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. ऐसे में टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. वहीं पाकिस्तान की शुरुआत हार से हुई है. रोमांचक मुकाबले में अमेरिका ने पाकिस्तान को 5 रन से मात दी थी. ये मुकाबला सुपर ओवर तक गया था जिसमें अमेरिका ने शानदार जीत दर्ज की थी. 
 
बारिश की है संभावना

सम्बंधित ख़बरें

अमेरिका के टाइम अनुसार सुबह साढ़े दस बजे से मुकाबला शुरू होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूयॉर्क में 11 बजे के करीब हल्की बारिश की संभावना है. बता दें कि भारत में ये मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा. और आप इसे डिज्नी हॉटस्टार पर देख पाएंगे. 

किसका पलड़ा भारी

भारत पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला हाई वोल्टेज होने वाला है. दोनों टीमें 7 बार आमने-सामने आ चुकी है. जिसमें 6 बार भारत को तो सिर्फ 1 बार ही पाकिस्तान को जीत मिली है. एक तरफ जहां टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम एक हार के बाद बैकफुट पर है. पाकिस्तानी के लिए ये मुकाबला करो या मरो की तरह है. टीम हर हाल में चाहेगी इस मुकाबले को अपने नाम करना.

दोनों टीमों का स्क्वाड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे,यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर),विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, उस्मान खान, सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, अबरार अहमद, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, आजम खान, शादाब खान,इफ्तिखार अहमद