scorecardresearch

Junior Hockey World Cup: 4 खिलाड़ी, 4 गोल! आखिरी मिनट में कप्तान का कमाल, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में India

Hockey Men's Junior World Cup Malaysia 2023: जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.भारतीय ने डच टीम को 4-3 से हराया. अब 14 दिसंबर को सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस और स्पेन का मुकाबला होगा.

Indian team defeated Netherlands in Junior Hockey World Cup Indian team defeated Netherlands in Junior Hockey World Cup

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने कमाल कर दिया है. भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में हाफ टाइम तक नीदरलैंड्स की टीम 2-0 से आगे थी. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की और डच टीम को 4-3 से हरा दिया. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अब भारतीय टीम का मुकाबला जर्मनी से होगा. जर्मनी ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाया है.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत-
जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स को 4-3 से हराया और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. खेल के शुरुआती दौर पर नीदरलैंड्स के खिलाफ हावी दिखाई दे रहे थे. हाफ टाइम तक डच टीम 2-0 से आगे थी. लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की. भारतीय खिलाड़ियों ने 4 गोल दागे.

इन 4 खिलाड़ियों ने दागे गोल-
इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से 4 खिलाड़ियों ने गोल दागा. आदित्य लालगे, अराइजीत सिंह हुंडल, आनंद कुशवाहा और कप्तान उत्तम सिंह ने गोल दागे. आदित्य ने 34वें मिनट, अराइजीत सिंह ने 36वें मिनट, आनंद कुशवाहा 52वें और उत्तम सिंह ने 57वें मिनट में गोल दागा. इस तरह से भारतीय टीम ने मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बना ली.

नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने दागे 3 गोल-
नीदरलैंड्स की तरफ से 3 खिलाड़ियों टिमो बोएर्स, पेपिन वान डेर हेडेन और ओलिवियर होर्टेनसियस ने गोल दागे. नीदरलैंड्स के खिलाड़ी पहले ही क्वार्टर से आक्रमक नजर आए. डच टीम ने पेनल्टी कॉर्नर बनाए. जिसे बोएर्स ने गोल में तब्दील कर दिया. दूसरे क्वार्टर के पहले मिनट में वान डेर ने गोल दागा. जबकि तीसरे क्वार्टर में डच टीम के ओलिवियर ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल किया.

ये भी पढ़ें: