scorecardresearch

ICC ODI Batting Rankings: बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत-पाकिस्तान का जलवा, टॉप 10 में 3-3 खिलाड़ियों ने बनाई जगह

Men's ODI Batting Rankings: आईसीसी ने दुनिया के बेहतरीन वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है. इस बार टॉप 10 में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी छाए हुए हैं. दोनों देशों के 3-3 खिलाड़ियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है. भारत की तरफ से शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह मिली है.

आईसीसी ने वनडे में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है आईसीसी ने वनडे में दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है

आईसीसी ने मेन्स वनडे इंटरनेशनल बैटर्स रैंकिंग जारी की है. एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के बेहतरीन खेल का फायदा भारतीय खिलाड़ियों को मिला है. टॉप 10 बटर्स की लिस्ट में 3 भारतीयों खिलाड़ियों ने जगह बनाई है. इस लिस्ट में शुभमन गिल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि 8वें नंबर पर विराट कोहली और 9वें नंबर पर रोहित शर्मा हैं.

टॉप 3 बैटर्स में 3 भारतीय खिलाड़ी-
आईसीसी ने दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्ट जारी की है. टॉप 10 लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई है. दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. गिल के खाते में 759 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. जबकि पहले नंबर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं. जिनके खाते में 863 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. इसके साथ ही कोहली और रोहित शर्मा भी टॉप 10 में पहुंच गए हैं. दोनों खिलाड़ियों को 2-2 अंक का फायदा हुआ है. कोहली 8वें और रोहित 9वें स्थान पर हैं. साढ़े चार साल बाद टॉप 10 में 3 भारतीय खिलाड़ी एक साथ शामिल हुए हैं.

एशिया कप में प्रदर्शन का गिल को फायदा-
आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में शुभमन गिल को दूसरा स्थान मिला है. रैंकिंग में शुभमन गिल को एशिया कप में शानदार प्रदर्शन का फायदा हुआ है. शुभमन गिल ने अब तक एशिया कप में 2 अर्धशतक लगाया है और कुल 154 रन बना चुके हैं. लिस्टमें पहले पायदान पर काबिज बाबर आजम से सिर्फ 4 प्वाइंट्स पीछे हैं.

टॉप 10 लिस्ट में हैं ये खिलाड़ी-
टॉप 10 की लिस्ट में भारत और पाकिस्तान के 3-3 खिलाड़ी शामिल हैं. जबकि साउथ अफ्रीका के 2 खिलाड़ियों ने लिस्ट में जगह बनाई है. पाकिस्तान के बल्लेबाज 863 अंक के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं. जबकि 759 अंक के साथ शुभमन गिल दूसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में 745 अंक के साथ तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन हैं. चौथे नंबर पर 739 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं. 5वें नंबर पर पाकिस्तान के इमान उल हक हैं, जिनके 735 प्वाइंट्स हैं. आयरलैंड के हैरी टैक्टर के 726 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जो लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. 7वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के क्वांटम डी कॉक है, जिनका रेटिंग प्वाइंट्स 721 है. 8वें नंबर पर 715 प्वाइंट्स के साथ विराट कोहली हैं. जबकि 9वें नंबर पर 707 अंकों के साथ रोहित शर्मा हैं. लिस्ट में 10वें नंबर पर फखर जमान हैं, जिनका रेटिंग प्वाइंट्स 705 है.

ये भी पढ़ें: