scorecardresearch

Cricket World Cup: Australia के खिलाफ मैच से पहले Team India को बड़ा झटका, Dengue की चपेट में Shubman Gill, किसको मिल सकती है टीम में जगह

Shubman Gill Dengue Positive: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में आ गए हैं. उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का चांस कम लग रहा है. उन्होंने नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल डेंगू की चपेट में (Photo/Twitter) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल डेंगू की चपेट में (Photo/Twitter)

क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. लेकिन पहले दिन ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की चपेट में गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को होने वाले मैच में गिल के खेलने पर संशय है. गिल ने नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था.

डेंगू की चपेट में शुभमन गिल-
टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. उनका डेंगू टेस्ट पॉजिटिव आया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पहला मैच खेलना संदिग्ध लग रहा है. हालांकि टीम प्रबंधन की तरफ से ये साफ नहीं किया गया है कि वो मैच खेलेंगे नहीं? बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार गिल की तबीयत पर नजर बनाए हुए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिल ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम इंडिया के नेट सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था. इसके बाद उनके टेस्ट कराए गए और वो डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं. आज यानी शुक्रवार को भी कई टेस्ट किए जाएंगे.

कौन लेगा शुभमन गिल की जगह-
8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जाना है. इस मैच में शुभमन गिल के खेलने की संभावना कम है. अगर गिल इस मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह रोहित शर्मा और ईशान किसन ओपनिंग कर सकते हैं. अगर दावेदारी की बात करें तो केएल राहुल भी इसमें शामिल हैं. एशिया कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

2023 में भारत के टॉप स्कोरर रहे हैं गिल-
शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वो साल 2023 में भारत के टॉप स्कोरर रहे हैं. शुभमन गिल ने साल 2023 में 20 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें उन्होंने 72.35 की औसत 1230 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 वनडे शतक लगाए हैं. अगर गिल के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 35 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 66.10 की औसत से 1917 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं.

वर्ल्ड कप में भारत के मुकाबले-
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलना है. इसके बाद दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के साथ मैच खेलना है. अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के साथ है. इसके बाद 19 अक्टूबर को पुणे में भारत बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगा. 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड और 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया मैदान में उतरेगी. 2 नवंबर को मुंबई में श्रीलंका और 5 नवंबर को कोलकाता में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत मैच खेलेगा. 12 नवंबर को टीम इंडिया बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें: