scorecardresearch

Afghanistan Semi Final Chance: इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराने के बाद क्या सेमीफाइनल में पहुंच सकता है अफगानिस्तान, जानें

Cricket World Cup 2023: अफगानिस्तान की टीम के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बढ़ गए हैं. अफगानिस्तान ने इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया है और प्वांट्स टेबल में 4 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के भी 4-4 अंक हैं. लेकिन नेट रन रेट की बदौलत दोनों टीमें अफगानिस्तान से ऊपर हैं.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान कैसे पहुंच सकता है? (Photo/Twitter) वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान कैसे पहुंच सकता है? (Photo/Twitter)

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम ने बड़ा उलटफेर किया है. पहले इंग्लैंड और अब पाकिस्तान को हरा दिया है. इसके साथ ही अफगानिस्तान की टीम को लेकर बड़ी अटकलें लगाई जाने लगी है. अफगानिस्तान की टीम के सेमीफाइनल पहुंचने की संभावना बढ़ती जा रही है. चलिए आपको बताते हैं कि कैसे अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बना सकती है.

प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान-
अफगानिस्तान की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले हैं. जिसमें से 2 में जीत मिली है और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. प्वाइंट्स टेबल में अफगानिस्तान की टीम के 4 अंक हैं. जबकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम के भी 4-4 अंक हैं. हालांकि बेहतर रन रेट की वजह से ऑस्ट्रेलिया चौथे, पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है.

सेमीफाइनल में ऐसे मिल सकता है मौका-
अफगानिस्तान की टीम को अभी 4 मैच खेलने हैं. उनका मुकाबला श्रीलंका, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से होना है. चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह से अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.
अगर अफगानिस्तान की टीम बाकी के चारों मैच जीत लेती है तो प्वाइंट्स टेबल में उसके 12 अंक हो जाएंगे. इस तरह से टीम को सेमीफाइनल में खेलने का मौका मिल जाएगा. दो मजबूत टीमों को हराने के बाद ऐसी उम्मीद है कि अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका और नीदरलैंड को हरा सकती है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.


अभी ऑस्ट्रेलिया को 5 मैच खेलने हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान से हार जाती है और बाकी 4 मैच जीत जाती है तो दोनों टीमों के 12-12 अंक हो जाएंगे. ऐसे में नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में खेलने वाली टीम का फैसला होगा.
पाकिस्तान की टीम को भी अभी 4 मैच खेलने हैं. अगर वो चारों मैच जीत लेती है तो उसके भी 12 अंक हो जाएंगे. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से भी खेलना है. इसके अलावा पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी खेलना है. अभी वर्ल्ड कप में कई मैच बाकी हैं, ऐसे में प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हो सकता है औ नए समीकरण बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें: