scorecardresearch

Rishabh Pant Test Ranking: ICC रैंकिंग में ऋषभ पंत की बड़ी छलांग, विराट कोहली टॉप 10 से बाहर

ICC Test Ranking: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने बड़ी छलांग लगाई है. पंत टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में पहुंच गए हैं. जबिक खराब प्रदर्शन से जूझ रहे विराट कोहली टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं.

ऋषभ पंत (Twitter/Rishabh Pant) ऋषभ पंत (Twitter/Rishabh Pant)
हाइलाइट्स
  • ICC टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत की बड़ी छलांग

  • ऋषभ पंत ने 5वां स्थान हासिल किया

  • विराट कोहली टॉप 10 से बाहर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत के लिए अच्छी और बुरी दोनों तरह की खबरें हैं. सबसे पहले गुड न्यूज की बात करते हैं. आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने बड़ी छलांग लगाई है. युवा बल्लेबाज ने 5 स्थानों की छलांग लगाई और टेस्ट रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गए. जबकि विराट कोहली को बड़ा झटका लगा है. कोहली टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं.

पंत का पताका-
आसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कमाल किया है. टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने 5वां स्थान हासिल किया है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने शानदार खेल दिखाया. पंत ने सेंचुरी और हाफ सेंचुरी बनाई. इस दौरान पंत ने 146 रन और 57 रनों की पारी खेली. जिसका फायदा उनको टेस्ट रैंकिंग में मिला है. ऋषभ पंत के 801 पॉइंट्स हैं. 

विराट कोहली को झटका-
विराट कोहली तीन साल से खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को बड़ा झटका लगा है. कोहली टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. कोहली 714 पॉइंट्स के साथ 13वें नंबर पर हैं. साल 2016 के बाद पहली बार कोहली टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हुए हैं. विराट कोहली को साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा है. कोहली टेस्ट रैंकिंग में 4 स्थान नीचे चले गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में कोहली सिर्फ 11 और 20 रन की ही पारी खेल सके. 

रैंकिंग में टॉप पर जो रूट-
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर हैं. जो रूट ने भारत के खिलाफ शतब बनाया था और टीम को जीत दिलाई थी. टेस्ट रैंकिंग में रूट के 923 पॉइंट्स हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 829 अंकों के साथ दूसरे और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 826 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 815 अंकों के साथ चौथी पॉजिशन पर हैं.

ये भी पढ़ें: