scorecardresearch

ICC Test Ranking 2022: गेंदबाजों और ऑलराउंडर दोनों ही लिस्ट में नंबर दो पर रविचंद्रन अश्विन का कब्जा, रवींद्र जडेजा भी टॉप-3 में

ICC Test Ranking 2022: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन बॉलर्स और ऑलराउंडर दोनों ही लिस्ट में नंबर दो पर बने हुए हैं. वहीं, ऑलराउंडर की लिस्ट में अश्विन के साथ रवींद्र जडेजा टॉप-3 में हैं.

रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो) रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली टॉप 10 में.

  • ऑलराउंडर की लिस्ट में अश्विन के साथ रवींद्र जडेजा टॉप-3 में हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग्स जारी की हैं. बल्लेबाजों और गेंदबाजों की रैंकिंग के साथ ही ऑलराउंडर की लिस्ट में भी भारत के दो खिलाड़ी हैं. रविचंद्रन अश्विन बॉलर्स और ऑलराउंडर दोनों ही लिस्ट में नंबर दो पर बने हुए हैं. अश्विन के अलावा गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह दसवें नंबर पर हैं. वहीं, ऑलराउंडर की लिस्ट में अश्विन के साथ रवींद्र जडेजा टॉप-3 में हैं. बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. 

कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा 

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बुधवार को आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़कर भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित आईसीसी की रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके कुल 773 रेटिंग अंक हैं जो कोहली से 6 अंक ज्यादा हैं. विराट कोहली 767 अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में 7वें स्थान पर हैं. बैट्समैन की इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) हैं. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं. तीस साल के रूट ने श्रृंखला की शुरुआत पांचवें स्थान से की थी. पर तीन टेस्ट में 507 रन बनाकर वह कोहली, स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से आगे निकल गए. उन्होंने अब विलियमसन पर 15 अंक की बढ़त बना ली है, विलियमसन इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 

आलराउंडर्स की लिस्ट में दो भारतीय 

बॉलर्स की लिस्ट की बात की जाए तो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. पैट कमिंस के जहां 898 अंक हैं वहीं अश्विन के 839 नंबर. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं. उनके 763 अंक हैं. रविंद्र जडेजा और अश्विन ने टेस्ट आलराउंडरों की सूची में भी अपना तीसरा और चौथा स्थान बरकरार रखा है. दोनों के बीच 4 अंकों का फासला है. अश्विन के जहां आईसीसी लिस्ट में 330 अंक हैं वहीं जडेजा को 326 अंक मिले हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आईसीसी टेस्ट आलराउंडरों की लिस्ट में शीर्ष पर हैं. जेसन के कुल 382 अंक हैं.