scorecardresearch

ICC ODI World Cup 2023: शाहरुख होंगे वर्ल्ड कप के ब्रांड एंबेसडर! किंग खान की आवाज में जारी हुआ कैंपेन वीडियो

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक, शाहरुख खान IPL फ्रेंचाइजी, कोलकाता नाइट राइडर्स की वहज से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. इस वीडियो में किंग खान बताते हैं कि इतिहास बनाने और इतिहास बनने के बीच सिर्फ ‘एक दिन’ का अंतर है.

ICC World Cup 2023 ICC World Cup 2023
हाइलाइट्स
  • जल्द शुरू होने वाला है टूर्नामेंट

  • बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं शाहरुख 

क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार खत्म हो गया है. ICC (International Cricket Council) ने 2023 वर्ल्ड कप का प्रोमो लॉन्च किया गया है. प्रोमो की खास बात यह है कि इसमें बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने अपनी आवाज दी है. इस वीडियो में शुभमन गिल के साथ कई क्रिकेटर भी नजर आ रहे हैं. साथ ही ICC ने शाहरुख खान को वर्ल्ड कप 2023 का ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया है.

जल्द शुरू होने वाला है टूर्नामेंट

2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप को शुरू होने में कुछ ही महीने बाकी बचे हैं, ऐसे में भारत में भी टूर्नामेंट का प्रचार धीरे-धीरे बढ़ रहा है. ICC ने अपने आने वाले टूर्नामेंट के लिए एक प्रोमो वीडियो जारी किया, और इस वीडियो का चेहरा बनने के लिए फिल्मी जगत के एक सितारे को बुलाया. ये सितारा और कोई नहीं बल्कि शाहरुख खान हैं.  शाहरुख ने इस वीडियो में वर्ल्ड कप का बखूबी बखान किया है. इस टूर्नामेंट की टैगलाइन - 'बस एक दिन की जरूरत है' रखी गई है.

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं शाहरुख 

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक, शाहरुख खान IPL फ्रेंचाइजी, कोलकाता नाइटराइडर्स की वहज से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. इस वीडियो में किंग खान बताते हैं कि इतिहास बनाने और इतिहास बनने के बीच सिर्फ ‘एक दिन’ का अंतर है. उस दिन जर्सी पहनी जाएगी और सीना गर्व से चौड़ा होगा.” 

इंटरनेट पर मच गई धूम 

ICC ने यह वीडियो गुरुवार को शेयर किया है. इसमें ट्रॉफी के साथ किंग खान खड़े हुए नजर आ रहे हैं. इसके आते हैं इंटरनेट पर धूम मच गई है. वीडियो में कुछ ऐसी तस्वीरें हैं जो वर्ल्ड कप के इतिहास में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों के फैंस को दिखाती है. इसमें लहराते झंडे और राष्ट्रीय रंग को दिखाया गया है. वीडियो में 2019 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन के साथ-साथ दिनेश कार्तिक, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, शुभमन गिल और यहां तक कि जेमिमा रोड्रिग्स अतिथि की भूमिका में नजर आ रहे हैं वे इस एक शॉट में भारतीय फैंस के साथ नाचते नजर आ रहे हैं. 

वीडियो के आखिर में किंग खान कहते हैं कि यह आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप है, जिस चीज के लिए कभी सपना देखा, जिसके लिए प्रयास किया, जिसके लिए जीया, वह हमसे एक दिन दूर है.

गौरतलब है कि भारत एक बार फिर दुनिया भर के फैंस के कार्निवल की मेजबानी करने जा रहा है. 2011 वर्ल्ड कप की ही तरह इसबार भी उम्मीद लगाई जा रही है कि यह हमारे लिए शुभ होगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होने जा रही है.