scorecardresearch

India Pakistan Match World Cup 2023: क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, इस दिन होगा महामुकाबला, देखें पूरा शेड्यूल

ICC World Cup 2023 India Pakistan: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की बीच मैच से होगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. इसके अलावा टूनामेंट में भारत और पाकिस्तान की बीच एक महामुकाबला होने की उम्मीद है. यह मैच 15 अक्टूबर को हो सकता है.

15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला. 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला.
हाइलाइट्स
  • 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला

  • 19 नवंबर को खेला जाएगा वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल

India-Pakistan ICC World Cup Match 2023: देश में इस साल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है जिसको लेकर भारत में तैयारियां जोरों पर चल रही है. टूनामेंट का आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को होगा. 19 नवंबर 2023 को आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा. टूनामेंट के ग्रुप स्टेज मुकाबलों में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी खेला जाएगा. 15 अक्टूबर 2023 को भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने सामने होंगी. इस महामुकाबले में टीम इंडिया के विराट कोहली और पाकिस्तान के बाबर आजम पर सभी की निगाहें रहेंगी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की फाइनल खेलने वाली टीमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा. रिपोर्ट के मुताबिक टूनामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. भारतीय क्रिकेट टीम टूनामेंट में अपना पहला मुकाबला 5 बार की विश्व चैंपियन टीम आस्ट्रेलिया से होने की उम्मीद है. 

15 अक्टूबर को आमने-सामने होगी भारत पाकिस्तान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को लेकर उम्मीद लगाई जा रही है कि यह मुकाबला 15 अक्टूबर को हो सकता है. इस बात संभावनाएं इसलिए भी ज्यादा हैं क्योकि 15 अक्टूबर 2023 को रविवार है. हमेशा से देखा गया है कि भारत और पाकिस्तान का मैच देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं.

आठ टीमों ने किया विश्वकप 2023 के लिए क्वालीफाई

आईसीसी विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें होंगी. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दक्षिण अफीक्रा की टीमें रैंकिग के हिसाब से विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं दो टीमें का फैसला क्वालीफाई मैच के परिणाम के बाद होगा.

इन टीमों ने जीता है विश्व कप

विश्व कप जीतने के मामले में आस्ट्रेलिया की टीम सबसे ज्यादा बार सफल रही है. आस्ट्रेलिया ने 5 बार कप को अपने नाम किया है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज की टीमें ऐसी हैं जिन्होंने दो-दो बार विश्व चैंपियन रही हैं.  पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड ( गत चैंपियन) की टीमें एक-एक बार इस खिताब को जीतने में कामयाब रही हैं. 

ये भी पढ़े