scorecardresearch

IND vs AFG 1st T20: Team India ने कोच राहुल द्रविड़ को दिया 'बर्थडे गिफ्ट', अफगानिस्तान के खिलाफ दर्ज की शानदार जीत

India vs Afghanistan Mohali Match: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.

टीम इंडिया (Photo: BCCI) टीम इंडिया (Photo: BCCI)
हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मोहाली टी20 मैच

  • शिवम दुबे ने लगाई हाफ सेंचुरी

Mohali T20 Match: अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की है. मोहाली में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने शिवम दुबे ने शानदारी हाफ सेचुरी लगाई, जिसके बदौलत टीम इंडिया ने इस मैच को 6 विकेट जीत लिया. कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

टीम इंडिया ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. मोहम्मद नबी और उमरजई की बेंटिंग की बदौलत अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 में 158 रन बनाने में कामयाब हुई. इस टीम इंडिया ने 159 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत की तरह से शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 40 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली.

इस खिलाड़ी पर गुस्सा हुए हिटमैन

टीम इंडिया की पारी की शुरुआत करने के लिए रोहित शर्मा और शुभगन गिल क्रीज पर पहुंचे. पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा रनआउट हो गए. वह फजलहक फारूकी की बॉल पर लॉन्ग ऑफ की तरफ शॉट मारकर रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन नॉनस्ट्राइक पर खड़े शुभमन गिल रन नहीं भागे. रनआउट होने के बाद रोहित ने गिल पर गुस्सा हो गए.

टीम इंडिया ने कोच राहुल द्रविड़ को दिया 'बर्थडे गिफ्ट'

क्रिकेट में म‍िस्टर वॉल के नाम से मशहूर और टीम इंडिया के कोच राहुल द्रव‍िड़ आज 51 साल के हो गए. क्रिकेट इतिहास में राहुल द्रविड़ ने नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हे क्रिकेट का कोई दिग्गज खिलाड़ी नहीं तोड़ सका. राहुल द्रविड़ दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सभी 10 देशों के खिलाफ शतक लगाया है. टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ को जीत का बर्थडे गिफ्ट दिया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नईब, नवीन उल हक और मुजीब उर रहमान.