scorecardresearch

IND vs AUS World Cup: स्पिनर्स के बाद भारतीय बल्लेबाजों का कमाल! ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, KL Rahul और Virat Kohli ने खेली शानदार पारी

World Cup 2023 IND vs AUS : विश्व कप के अपने पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने 97 और विराट कोहली ने 85 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इससे पहले रवींन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके थे.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. (Photo: BCCI) भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. (Photo: BCCI)
हाइलाइट्स
  • भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हराया

  • केएल राहुल ने नाबाद 97 रनों की पारी खेली

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्वकप 2023 का आगाज जीत के साथ किया है. चेन्नई में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हरा दिया. भारत की तरह से केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया को आसानी से जीत दिलाई. इस मैच में भारतीय बेस्टमैन के अलावा गेंदबाजों ने भी अच्छा परफॉर्मेंस किया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 200 रनों का टारगेट दिया था, जिससे टीम इंडिया ने 42वें ओवर में ही हासिल कर लिया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को 200 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारतीय टीम ने हासिल कर लिया. हांलाकि शुरुआत में भारतीय टीम के 3 विकेट मात्र 2 रनों पर ही हो गए थे, लेकिन इसके बाद बैटिंग करने आए विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाला. दोनो बल्लेबाजों के बीच 4 विकेट के लिए 218 गेंदो में 165 रनों की साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 115 गेंदों में 97 और विराट कोहली ने 116 गेंदों में 85 रनों की मैच जिताने वाली पारी खेली.

गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में टीम इंडिया का कमाल

आस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत में खराब रही. बुमराह ने अपने दूसरे ही ओवर में मिचेल मार्श को आउट कर दिया. वह अपना खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद स्मिथ और वॉर्नर ने 69 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. कुलदीप ने वॉर्नर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. भारत की तरह से रवीन्द्र जड़ेजा ने शानदार गेंदबाजी करते 3 विकेट झटके और ऑस्ट्रेलियाई टीम को उभरने का मौका नहीं दिया.

भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जम्पा.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)