scorecardresearch

IND vs BAN: गुरुवार को वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी भारत-बांग्लादेश की टीम, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन से लेकर अबतक के रिकॉर्ड्स

World Cup 2023 India vs Bangladesh: गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 का अपना चौथा मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी. इस मैच में टीम इंडिया अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर कर सकती है.

पुणे में आमने-सामने होंगी भारत और बांग्लादेश की टीम पुणे में आमने-सामने होंगी भारत और बांग्लादेश की टीम

Team India Playing 11 vs Bangladesh: वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने होंगी.  इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हरा चुकी टीम इंडिया विजय रथ पर सवार है. 19 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजर लगातार चौथी जीत पर होगी. बता दें कि यह मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा.

दोनों टीमों के लिए कितना अहम है मैच 

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 में अपने तीनों मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में 2 स्थान है. शाकिब अल हसन की टीम को इस विश्व कप में अबतक तीन मैचों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश ने केबल अफगानिस्तान को हराया है. इस भारतीय टीम अपनी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी, तो वहीं बांग्लादेशी टीम भारत को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में छलांग लगाने की कोशिश करेगी. न्यूजीलैंड टीम ने अबतक 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम को सभी मैचों में जीत हासिल हुई है. 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और बांग्लादेश का रिकॉर्ड

विश्व कप के इतिहास में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश की टीमें पांचवी बार आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों की अबतक खेले गए 4 मैचों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 बार ( 2011, 2015, 2019) बांग्लादेश को शिकस्त दी है. वही एक बार (2007 में) टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. सबसे खास बात ये है कि इन चारों ही मैचों में टीम इंडिया ने पहले बेटिंग की है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग-11 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-11

नजमुल हुसैन शांतो, तौहीद हृदोय, तंजीद हसन, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), महमूदुल्लाह, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम और तस्कीन अहमद.