scorecardresearch

India's Fastest 50 In 245 Tests: भारत की सबसे तेज फिफ्टी! साल 2000 के बाद टीम इंडिया ने बनाए सबसे तेज 50 रन, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने बनाया रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया. भारतीय टीम ने पिछले 245 टेस्ट मैचों की पहली पारी में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड बनाया. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने 6.3 ओवर में 50 रन बना दिया. इससे पहले ये टीम इंडिया ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ 6.5 ओवर में 50 रन बनाए थे.

Rohit Sharma and Yashasvi Jaiswal Rohit Sharma and Yashasvi Jaiswal

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. टीम इंडिया ने पहली पारी में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड बनाया है. भारत का साल 2000 के बाद खेले गए 245 टेस्ट मैचों में सबसे तेज अर्धशतक है. भारत के दिग्गज बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक-
इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया. पहली पारी में भारतीय टीम ने सबसे तेज अर्धशतक बनाया. भारतीय बल्लेबाजों रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 6.3 ओवर में 50 रन बना डाले. भारत ने साल 2000 के बाद खेले गए 245 टेस्ट मैचों की पहली पारी में सबसे तेज अर्धशतक है.

इससे पहले टीम इंडिया टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड साल 2008 में बनाया था. उस दौरान टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 6.5 ओवर में 50 रन बनाए थे. गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ने ये रिकॉर्ड बनाया था.

यशस्वी जायसवाल की फिफ्टी-
पहले टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक बनाया है और अभी क्रीज पर मौजूद हैं. जायसवाल ने 70 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली है. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 9 चौके लगाए. जायसवाल ने 108 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए. 

यशस्वी जायसवाल और कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की पारी की शुरुआत की थी. लेकिन रोहित शर्मा सिर्फ 24 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बावजूद जायसवाल ने अपनी लय में बरकरार रखा और तेजी से रन बनाए.

इंग्लैंड की पहली पारी-
पहले टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 246 रन पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स शानदार 70 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके लगाए. स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. बेन डकेट ने 35 रन और जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनों की पारी खेली. जो रूट ने 29 रन और जैक क्रॉली 20 रन बना कर आउट हुए.

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की. दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के 3-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया.

ये भी पढ़ें: