scorecardresearch

IND vs SA 1st ODI: अर्शदीप-आवेश के बाद डेब्यू में सुदर्शन का कमाल! KL Rahul के नेतृत्व में Team India ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, भारतीय टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड

भारत और साउथ अफ्रीका की बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग में खेला गया. इस मैच में दोनों की तरह से एक-एक खिलाड़ी ने अपना वनडे डेब्यू किया है. वनडे सीरीज में केएल राहुल भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. इससे पहले दोनों टीमों की बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 पर खत्म हुई थी.

अर्शदीप सिंह, आवेश खान और साई सुदर्शन अर्शदीप सिंह, आवेश खान और साई सुदर्शन
हाइलाइट्स
  • शेष गेंद रहते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत

  • साई सुदर्शन ने वनडे डेब्यू में जड़ा अर्द्धशतक

  • अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ झटके 5 विकेट

IND vs SA ODI Live: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. जोहानिसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया. अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी के बाद टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले साई सुदर्शन ने बल्ले से कमाल किया. शानदार परफॉर्मेंस करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में उसी के खिलाफ शेष गेंद रहते हुए (200 गेंद) सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

अर्शदीप सिंह ने खेला पंजा

पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन मार्करम का यह फैसला जल्द ही गलत साबित हो गया. अर्शदीप सिंह ने मैच के दूसरे ही ओवर में साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया. इसके बाद मार्करम की टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंबाती रही. अर्शदीप सिंह के बाद आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की और मेजबान टीम को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 117 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके भारतीय टीम ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया.

साई सुदर्शन ने वनडे डेब्यू में लगाया अर्द्धशतक

साई सुदर्शन को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला. उन्होंने केएल राहुल के नेतृत्व में अपना वनडे डेब्यू किया. इस मैच में सुदर्शन ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली. टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को इस मैच में जगह नहीं मिली.  वहीं साउथ अफ्रीका की तरह से नांद्रे बर्गर ने भी अपना वनडे डेब्यू किया, लेकिन वह इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके.

सुदर्शन का घरेलू टूर्नामेंट में रिकॉर्ड

साई सुदर्शन अबतक 25 लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 60.42 की औसत और 96.28 के स्ट्राइक रेट से 1269 रन बनाएं हैं. इस 25 मैचों में सुदर्शन ने छह शतक और चार अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं, 12 फर्स्ट क्लास मैचों में सुदर्शन 42.15 की औसत से 843 रन बना चुके हैं. इनमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार. 

साउथ अफ्रीका टीम: रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रस्सी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुक्वायो, वियान मुल्डर, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, नांद्रे बर्गर.