scorecardresearch

IND vs SL ODI Series: सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगा भारत, जानें तीसरे वनडे में कैसी होगी Team India की प्लेइंग-11

IND vs SL ODI Series: श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे मैच इंडियन टीम(Indian Cricket Team) हर हाल में जीतना चाहेगी. सीरीज का पहला मैच टाई रहा थी. वहीं दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका(Srilanka) ने भारत को 32 रनों से हराया. आइए जानते हैं तीसरे वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है?

Indian Cricket Team(Photo Credit: AP) Indian Cricket Team(Photo Credit: AP)

IND vs SL ODI Series: भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मैच हार चुकी है. दूसरे वनडे में श्रीलंका(Srilanka) ने इंडिया को 32 रनों से हराया. वनडे सीरीज(India Srilanka Odi Series) का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 7 अगस्त बुधवार को होगा.

भारतीय टीम तीसरा वनडे मैच हर हाल में जीतना चाहेगी. सीरीज का पहला मैच टाई रहा था. वहीं दूसरे मैच में एक समय भारत की पकड़ अच्छी थी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में अब तक इंडियन टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा. ऐसे में तीसरे वनडे मैच में भारत का सबसे बड़ा चैलेंज मिडिल ऑर्डर होगा.

सम्बंधित ख़बरें

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा और आखिरी मैच आर. प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो में होगा. तीसरे वनडे मैच में इंडियन टीम की प्लेइंग 11 में कई बदलाव हो सकते हैं. आइए जानते हैं श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में भारत की बेस्ट इलेवन क्या होगी?

रियान पराग कर सकते हैं डेब्यू
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में असम के रियाग पराग वनडे डेब्यू कर सकते हैं. रियान पराग को पहली बार भारत के वनडे स्क्वॉवड में चुना गया है. रियान पराग एक दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बैटर हैं. रियान पराग बैटिंग के साथ बॉलिंग भी करते हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में रियान पराग ने तीन विकेट लिए थे. रियान पराग को शिवम दुबे की जगह पर शामिल किया जा सकता है. शिवम दुबे दूसरे वनडे मैच में जीरो रन पर आउट हो गए थे और बॉलिंग में कोई कमाल नहीं कर पाए थे.

रियान पराग के अलावा आखिरी वनडे मैच में ऋषभ पंत को भी मौका दिया जा सकता है. ऋषभ पंत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा बैटिंग की थी.  

विकेटकीपर-बैटर केएल राहुल दो वनडे मैचों में कोई अच्छी परफॉरमेंस नहीं कर पाए हैं. ऐसे में ऋषभ पंत को केएल राहुल की जगह पर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना है.

इंडिया की बॉलिंग
भारतीय टीम की बॉलिंग की कमान फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह के हाथों में है. दो मैचों में मोहम्मद सिराज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. वहीं अर्शदीप सिंह भी अपने रंग में नहीं दिखाई दे रहे हैं. इनके अलावा तीसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल भी होंगे.

तीसरे वनडे में इंडिया की संभावित प्लेइंग-11:
रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल(उप कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रियान पराग, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.