scorecardresearch

Suryakumar Yadav Record: सूर्यकुमार यादव का तूफानी शतक, सबसे तेज शतक से लेकर सबसे ज्यादा सेंचुरी की लिस्ट में भारत में टॉप 2 में पहुंचे

Suryakumar Yadav Century: श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली. सूर्यकुमार ने शानदार 112 रन बनाए. इस दौरान इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. सूर्यकुमार यादव टी20 मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का तूफानी शतक (Photo/Twitter) श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव का तूफानी शतक (Photo/Twitter)
हाइलाइट्स
  • टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव का तीसरा शतक

  • भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज टी20 शतक लगाया

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार शतक बनाया. सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 45 गेंदों पर शतक बनाया. इस शतक के साथ ही सूर्यकुमार यादव भारत की तरफ से टी20 मुकाबले में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इस पारी के दौरान सूर्यकुमार ने चौके-छक्कों की बरसात कर दी. श्रीलंकाई खिलाड़ियों को फिल्ड के हर तरफ दौड़ाया.

सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारी-
सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में धमाका किया. उन्होंने तूफानी पारी खेली. सूर्यकुमार ने सिर्फ 51 गेंदों में 112 रन की पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार ने 9 छक्के लगाए. जबकि 7 बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. सूर्यकुमार यादव आखिरी तक क्रीज पर मौजूद रहे. सूर्यकुमार का ये तीसरा टी20 शतक था. टी20 मुकाबले में सबसे पहला शतक लगाने क रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाड़ी डेवन कॉनवे के नाम है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ये कारनाम किया था.
सूर्यकुमार यादव ने टी20 मैचों में अब तक 3 शतक लगाया है. लेकिन हर बार उन्होंने 50 गेंदों से कम में 100 रन का आंकड़ा पार किया है.

सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय-
सूर्यकुमार यादव ने इस पारी के दौरान टी20 मुकाबले में एक रिकॉर्ड भी बनाया. यादव भारत की तरफ से टी20 मैच में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए. सूर्यकुमार ने सिर्फ 45 गेंदों में शतक पूरा किया. उन्होंने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया. इससे पहले केएल राहुल ने 46 गेंदों पर शतक लगाया था. लेकिन अब सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंदों में शतक बना दिया. भारत की तरफ से सबसे तेज टी20 शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों में शतक बनाया है. रोहित शर्मा ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ही सबसे तेज सेंचुरी बनाया था. इस तरह से टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार भारत की तरफ से दूसरे सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने-
श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाने के साथ ही सूर्यकुमार यादव टी20 मुकाबलों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. सूर्यकुमार यादव से ज्यादा सिर्फ रोहित शर्मा ने शतक लगाया है. रोहित शर्मा ने टी20 करियर में अब तक 4 शतक लगाया है. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 3 शतक लगाए हैं. तीसरे नंबर केएल राहुल हैं, जिनके नाम 2 टी20 शतक है. विराट कोहली ने अब तक सिर्फ एक टी20 शतक बनाया है.

ये भी पढ़ें: