scorecardresearch

IND vs ZIM 4th T20 Match: चौथे टी20 मैच में Team India का शानदार जीत, Zimbabwe को 10 विकेट से हराकर किया सीरीज पर कब्जा

india vs zimbabwe Match: जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है. शनिवार को चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की.

IND vs ZIM 4th T20 Match (Photo:X/BCCI) IND vs ZIM 4th T20 Match (Photo:X/BCCI)
हाइलाइट्स
  • टीम इंडिया ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

  • यशस्वी जायसवाल ने खेली तूफानी पारी

Ind vs Zim 4th t20 Match: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 मैच में शानदार जीत दर्ज की है. भारत ने जिम्बाब्वे को इस मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है. टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल और कप्तान शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

16वें ही ओवर में जीता भारत

पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच शनिवार 13 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. मैच के शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में बैटिंग के बाद भारतीय टीम को 153 रनों का टारगेट दिया, लेकिन टीम इंडिया के दोनों ही ओपनर्स ने इस लक्ष्य को आसानी से चैस कर लिया.

सम्बंधित ख़बरें

यशस्वी-गिल की तूफानी पारी

भारतीय टीम की तरफ से यशस्वी जायसवाल और कप्तान शुभमन गिल ने 92 गेंदों में 156 रनों की साझेदारी की. यशस्वी जायसवाल ने अपनी 93 रनों की विस्पोट पारी में 13 चौके और 2 छक्के लगाएं, तो वहीं शुभगन गिल भी जायसवाल से पीछे नही रहें, उन्होंने 39 गेंदों की 58 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 2 सिक्स शामिल रहे.

टीम इंडिया की सीरीज में अजेय बढ़त

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम पहली टी20 सीरीज खेल रही है.

तुषार देशपांडे ने किया इंटरनेशनल डेब्यू

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला. तुषार देशपांडे ने जिम्बाब्वे टीम के कप्तान सिकंदर रजा को आउट करके इंटरनेशनल क्रिकेट पर पहला विकेट अपने नाम किया.