scorecardresearch

Asian Champions Trophy Hockey: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रौंदा, कप्तान हरमनप्रीत ने दागे 2 गोल, ऐसा रहा मैच का रिपोर्ट कार्ड

Asian Champions Trophy India vs Pakistan: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान हॉकी टीम को 4-0 से हरा दिया है. इस हार के साथ ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का ख्याब भी अधूरा रह गया.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया (Photo: Social Media ) एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया (Photo: Social Media )
हाइलाइट्स
  • एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को हराया

  • सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम

India vs Pakistan Hockey Match: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया है. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना भी तोड़ दिया है. टीम इंडिया के कप्तान हरमनप्रीत ने पहले हॉफ में 2 दो गोल करने के बाद पाकिस्तान के उभरने का मौका ही नहीं दिया. भारत ने शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अब 11 अगस्त को सेमीफाइनल से भारत का जापान से आमना-सामना होगा.

कप्तान हरमनप्रीत ने किए दो गोल

चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय हॉकी टीम ने शुरू से शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने डबल गोल दागे, उन्होंने 15वें और 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. शानदार शुरुआत के बाद भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया.

जुगराज सिंह और आकशदीप ने किया 1-1 गोल

भारतीय हॉकी टीम के जुगराज सिंह ने मैच के 36वें मिनट और आकाशदीप सिंह ने 55वें मिनट में 1-1 दागकर पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में टॉप स्कोरर हैं, उन्होंने टूनामेंट में अभी तक 7 गोल किए हैं. 

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही भारतीय हॉकी टीम

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें खेल रही हैं. इसमें से पाकिस्तान और चीन की टीमें बाहर हो गई हैं. ग्रुप स्टेज में सभी ने बराबर 5-5 मैच खेल इसमें कोरिया, जापान और पाकिस्तान के बराबर 5-5 अंक रहे. जबकि चीन एक अंक ही ले सका. पाकिस्तान यदि भारत से मैच जीत लेता, तो वह आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाता. उसके हारने पर कोरिया और जापान की एंट्री हो गई. जबकि भारतीय टीम 13 पॉइंट्स के साथ टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची. टीम ने एक भी मैच नहीं गंवाया है. दूसरे नंबर पर मलेशिया रही, जिसके 12 अंक रहे.