scorecardresearch

India vs Zimbabwe 1st ODI: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का धमाका, पहले वनडे में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

पहले वनडे में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच हरारे में खेला गया. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 31वें ओवर में बिना विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया.

India vs Zimbabwe 1st ODI Match Result India vs Zimbabwe 1st ODI Match Result

पहले वनडे में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया है. बता दें कि भारत जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच हरारे में खेला गया. भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 31वें ओवर में बिना विकेट खोए लक्ष्य को हासिल कर लिया.

गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजी में दिखाया दम

मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. भारत की ओर से अक्षर पटेल, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट लिए. वहीं सिराज ने एक विकेट लिया. वहीं बैटिंग में भारत की ओर शिखर धवन ने 113 गेंद में 81 और शुभमन गिल ने 72 गेंद में 82 रन बनाए. दीपक चाहर को मैन ऑफ द मैच दिया गया.

जीत के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा कि हम काफी क्रिकेट खेलते हैं और चोटें इसका हिस्सा होंगी. खेल से दूर रहना वाकई मुश्किल है. मैच को लेकर राहुल ने कहा कि गेंदबाजों के लिए थोड़ी सी स्विंग और सीम मूवमेंट थी, जिसका हमारे गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी करते हुए पूरा फायदा उठाया. राहुल ने कहा कि हम में से कुछ के लिए भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापस आना बहुत अच्छा है. एक टीम के रूप में हम अच्छी फॉर्म में हैं, यह देखकर अच्छा लगा कि हम सभी को खेल का पर्याप्त समय मिल रहा है.