scorecardresearch

World Championship of Legends 2024: India ने फिर Pakistan को हराया, जीता दिग्गजों के लिए आयोजित टूर्नामेंट

World Championship of Legends: दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों के लिए आयोजित इस लीग में भारत की अगुवाई युवराज सिंह कर रहे थे. फाइनल में पाकिस्तान ने भारत के सामने 157 रन का आसान लक्ष्य रखा. इंडिया चैंपियन्स ने यह लक्ष्य पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

World Championship of Legends World Championship of Legends
हाइलाइट्स
  • रायडू ने फाइनल में जड़ा अर्धशतक

  • यूसुफ पठान बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों के टूर्नामेंट 'वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024' में भारत ने बाजी मार ली है. इंग्लैंड के बर्मिंघम में मौजूद एजबैस्टन मैदान में खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में 'इंडिया चैंपियन्स' ने 'पाकिस्तान चैंपियन्स' को पांच विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. युनिस खान की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने फाइनल में भारत के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा. युवराज सिंह की अगुवाई में भारत ने 19.1 ओवर में यह लक्ष्य आसानी के साथ हासिल कर लिया. 

मलिक ने पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. कामरान अकमल (19 गेंद पर 24 रन) और सोहेब मकसूद (12 गेंद पर 21 रन) ने टीम को ठोस शुरुआत दी, लेकिन लगातार विकेट गंवाने के कारण पाकिस्तान की पारी तेज रफ्तार से नहीं चल सकी.

पाकिस्तान के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शोएब मलिक रहे. मलिक ने 36 गेंद पर तीन छक्कों के साथ 41 रन बनाए. मिस्बाह-उल-हक अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. अंततः सोहेल तनवीर ने 9 गेंद पर 19 महत्वपूर्ण रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

सम्बंधित ख़बरें

भारत के लिए अनुरीत सिंह ने चार ओवर में 43 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. विनय कुमार (चार ओवर, 36 रन), पवन नेगी (चार ओवर, 24 रन) और इरफान पठान (तीन ओवर, 12 रन) ने एक-एक विकेट चटकाया.

रायडू के अर्धशतक ने जीत बनाई आसान 
जवाब में, इंडिया चैंपियंस ने आक्रामकता से बल्लेबाजी की. रॉबिन उथप्पा (10) का विकेट जल्दी गिरने के बावजूद अंबाती रायडू ने 30 गेंद में विस्फोटक पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 50 रन बनाकर भारत को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया. रायडू जब 12वें ओवर में आउट हुए तो भारत 98 रन बना चुका था. बची-खुची कसर गुरकीरत सिंह मान (34 रन), युवराज सिंह (15 नाबाद) और यूसुफ पठान (30 रन) ने पूरी कर दी.

19वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे इरफान पठान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई. यूसुफ पठान को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया. मैच-जिताऊ अर्धशतक के लिए रायडू को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.