scorecardresearch

IND vs WI: भारत ने पहली बार वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का किया क्लीन स्वीप, आखिरी मैच में 96 रनों से दी मात

भारत ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 96 रन से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा था.

India vs West Indies 3rd ODI India vs West Indies 3rd ODI
हाइलाइट्स
  • टीम इंड‍िया के कप्तान रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

  • 80 रन बनाकर श्रेयस अय्यर बने मैन ऑफ द मैच

भारत ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 96 रन से हराकर 3-0 से क्लीन स्वीप किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा था.  लक्ष्य का बचाव करने उतरी विंडीज की टीम 37.1 ओवर में 169 रन पर ही सिमट गई. मैच के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज शानदार फॉर्म में नजर आए. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए.

श्रेयस अय्यर ने बनाए सबसे अधिक रन
कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह जीत ऐतिहासिक है क्योंकि पहली बार भारत ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया है. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. श्रेयस को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं ऋषभ पंत ने 56 रनों की पारी खेली. वहीं चीपक चाहर ने 38 और वाशिंगटन सुंदर ने 33 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा दीपक चाहर और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले. इस वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 6 विकेट से जीत मिली तो वहीं दूसरे मैच में 44 रन और तीसरे मैच में 96 रन से जीत मिली.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास
रोहित शर्मा ने लगातार पहले 13 वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए 11 मैचों में जीत दर्ज की. इस तरह विराट कोहली का रिकार्ड टूट गया. इससे पहले विराट कोहली ने पहले 13 वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए कुल 10 मैचों में जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़कर एक नया रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. भारतीय टीम ने पहली बार वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. वहीं, वेस्टइंडीज दो बार भारत को क्लीन स्वीप कर चुका है.