scorecardresearch

IND W vs PAK W: भारत का दबदबा बरकरार, एशिया कप में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप में जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले तो शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 108 रन के स्कोर पर रोका और फिर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया.

IND W vs PAK W IND W vs PAK W

टीम इंडिया ने महिला एशिया कप 2024 में जीत के साथ शानदार शुरुआत की है.  अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया. पाकिस्तान ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 108 रन बनाकर ही ढेर हो गई. भारत ने आसान लक्ष्य को 14.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हुई पाक टीम  

निदा डार की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआत अच्छी नहीं रही और 9 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया. भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान की बल्लेबाजी बेबस नजर आई. आलम ये कि 3 बल्लेबाज सादिया इकबाल, इरम जावेद और नशरा संधू बिन खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. टीम की तरफ से सबसे ज्यादा सिदरा अमीन ने 25 रन बनाए. वहीं फातिमा सना ने 22 रनों की पारी खेली. 19.2 ओवर में टीम 108 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं रेणुका सिंह, श्रेयंका पाटिल और पूजा ने 2-2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सम्बंधित ख़बरें

शेफाली-मंधाना ने किया कमाल

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. ओपनिंग करने आई स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई. जिस अंदाज में दोनों बल्लेबाजी कर रही थीं लग रहा था टीम इंडिया 10 विकेट से जीत हासिल करेगी. लेकिन 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्मृति मंधाना ने अपना विकेट गंवा दिया. मंधाना ने 31 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी खेली.  अपनी पारी में मंधाना ने 9 चौके लगाए. टीम को दूसरा झटका 100 रन के स्कोर पर शेफाली वर्मा के रूप में लगा. शैफाली ने 31 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. दूसरे विकेट के लिए दयालन हेमलता ने 14 रन बनाए. वह नाशरा की गेंद पर आउट हुईं. हरमनप्रीत कौर 5 और जेमिमा 3 रन बनाकर नाबाद रहीं.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत- 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, जेमिमा रॉड्रिग्स, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर,राधा यादव, श्रेयंका पाटिल

पाकिस्तान-

मुनीबा अली ( विकेटकीपर), निदा डार (कप्तान), सिदरा अमीन, गुल फिरोजा, तुबा हसन, सादिया इकबाल, आलिया रियाज, इरम जावेद, फातिमा सना, नाशरा संधू, सैयदा अरूब शाह