scorecardresearch

India-Australia Mohali ODI: ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बनी Team India, Mohammed Shami ने 16 साल बाद बनाया कीर्तिमान

Mohali ODI: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मोहाली वनडे में 5 विकेट से हरा दिया है. कंगारू टीम को पहले वनडे में मैच में हराकर टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 टीम बन गई है. मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया टीम के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

मोहाली वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया ( Photo : ICC ) मोहाली वनडे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया ( Photo : ICC )
हाइलाइट्स
  • मोहाली वनडे में 5 विकेट से जीता भारत

  • मोहम्मद शमी ने 16 साल बाद बनाया एक रिकॉर्ड

IND-AUS Mohali ODI: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से हरा दिया है. तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच पंजाब के मोहाली में खेला गया. इस मैच कंगारू टीम को हराने के बाद टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 टीम बन गई है. बता दें कि भारत आईसीसी की टी20 और टेस्ट रैंकिग में पहले ही नंबर-1 पर थी. अब वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद एकदिवसीय मैच में भी टॉप पर पहुंच गई है.

टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों ने लगाई हाफ सेंचुरी

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 276 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. 277 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 49वें ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की तरह से ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव ने अर्द्धशतकीय पारी खेली.

16 साल मोहम्मद शमी ने बनाया एक नया कीर्तिमान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर पांच विकेट झटके. बता दें कि 16 साल बाद घरेलू सरजमी पर किसी भारतीय गेंदबाज ने वनडे मैच में पांच विकेट चटकाए हैं. शमी के अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 विकेट हो गए हैं. इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. इस रिकॉर्ड लिस्ट में 45 विकेट के साथ कपिल देव पहले नंबर पर काबिज हैं.

मोहाली में ऑस्ट्रेलियाई टीम से 27 साल बाद जीता भारत

मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 27 साल बाद मोहाली में ऑस्ट्रेलिया को हराया है. इससे पहले इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में भारत की आखिरी जीत नवंबर 1996 में आई थी. तब उसने कंगारू टीम को पांच रन से पराजित किया था.

गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें