scorecardresearch

महिला एशिया कप 2022: भारत टूर्नामेंट से बाहर, 12 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने से चीनी ताइपे के खिलाफ मैच रद्द

12 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते भारतीय टीम महिला एशिया कप 2022 से बाहर हो गई. चीनी ताइपे के खिलाफ का ग्रुप ए मैच शुरू होने से चंद मिनट ही रद्द करना पड़ा. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट से बाहर होने से खिलाड़ियों के बीच काफी निराशा है लेकिन, इससे दुनिया खत्म नहीं होती है. आगे कई मौके आएंगे.

खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते फुटबॉल टूर्नामेंट से भारत को बाहर होना पड़ा खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते फुटबॉल टूर्नामेंट से भारत को बाहर होना पड़ा
हाइलाइट्स
  • खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते तैयार नहीं हो सकी टीम

  • चोट के चलते टीम से पहले ही बाहर हो गई थी दो खिलाड़ी

महिला एशिया कप 2022 से भारतीय टीम बाहर हो गई. 12 खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते चीनी ताइपे के खिलाफ का ग्रुप ए मैच शुरू होने से चंद मिनट ही रद्द करना पड़ा. इससे पहले दो खिलाड़ी चोट की वजह से पहले ही टीम से बाहर हो गई थी.

खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते तैयार नहीं हो सकी टीम
एशियाई फुटबॉल परिसंघ(एएफसी) की तरफ से यह जानकारी दी गई कि टूर्नामेंट के नियम के मुताबिक अगर कोई टीम मैच से पहले इकट्ठा नहीं हो पाती है तो इससे स्पष्ट होगा कि उस टीम ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. भारतीय टीम खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते मैच से पहले तैयार नहीं हो सकी.

खिलाड़ियों का स्वास्थ्य ज्यादा जरूरी
ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि टूर्नामेंट से बाहर होने से खिलाड़ियों के बीच काफी निराशा है लेकिन, इससे दुनिया खत्म नहीं होती है. आगे कई मौके आएंगे. खिलाड़ियों का स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत जरूरी है. किसी भी हाल में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से समझौता नहीं किया जा सकता है. हम चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी और टीम जल्द से जल्द कोरोना से उबर जाएं.

इससे पहले महिला खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव आने के चलते भारत ग्रुप ए के मैच में चीनी ताइपे के खिलाफ न्यूनतम 13 खिलाड़ियों का नाम नहीं दे सका था. चीनी ताइपे की टीम ग्राउंड पर वार्मअप कर रही थी लेकिन भारतीय टीम की तरफ से कोई खिलाड़ी ग्राउंड पर मौजूद नहीं था. 26 जनवरी को भारतीय टीम को चीन के खिलाफ अपना अंतिम ग्रुप मैच खेलना था लेकिन, अब ये भी रद्द हो गया है.