scorecardresearch

IND-PAK World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मुंबई से अहमदाबाद के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन...बुकिंग खुलते ही एक दिन में बुक हुई पूरी ट्रेन

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के मुकाबले के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. ये ट्रेन मुंबई से अहमदाबाद के लिए चलेगी जहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

देश में इस साल क्रिकेट का महाकुंभ खेला जा रहा है. अभी आने वाले डेढ़ महीने तक कई मुकाबले खेले जायेंगे. वहीं वर्ल्ड कप को लेकर भारत में लोगो में काफी उत्साह भी है. लोग मैच देखने के लिए स्टेडियम भी पहुंच रहे हैं. वहीं इस वर्ल्ड कप में कई सुपर मुकाबले होने हैं मगर सब से बड़ा मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान का है. 

मैच के लिए स्पेशल ट्रेन
भारत-पाकिस्तान मुकाबले को mother of all battle भी कहा जाता है. इस मुक़ाबले का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी करता है. इस महामुकाबले के लिए देशी-विदेशी क्रिकेट प्रेमी भारत आएंगे. 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जाएगा. इसकी तैयारिया अहमदाबाद में तो की ही जा रही है मगर मुंबई में भी तैयारी जोरो पर है. 

मुंबई में वेस्टर्न रेलवे ने भी इंडिया पाकिस्तान मुकाबले के खास इंतजाम किए है. अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के महामुकाबले को देखने के लिए बड़े पैमाने पर खेल प्रेमी इन रेगुलर ट्रेनों में टिकट बुक कर रहे है.आलम यह है कि अब यह ट्रेन भी कम पड़ रही है इसलिए वेस्टर्न रेलवे क्रिकेट फैंस के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है जो मुम्बई के मुम्बई सेंट्रल स्टेशन से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी.

मुंबई सेंट्रल स्टेशन से रवाना होने वाली ट्रेनें
इस ट्रेन में 22-24 बोगियां हैं. साथ ही यह स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर की रात 9:30 बजे मुम्बई सेंट्रल स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन यानी 14 अक्टूबर की सुबह 5:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इस ट्रेन का नंबर है 09013.. वही इन क्रिकेट फैंस की वापसी के लिए 15 अक्टूबर की तड़के 4 बजे रवाना होगी और दोपहर 12:10 पर मुम्बई सेंट्रल स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन का नंबर 09014 है. इन ट्रेन में यात्रा करने के लिए लोगों को आम ट्रेन से थोड़ा अधिक किराया देना पड़ेगा. खास ट्रेन के लिए यात्रियों को रेगुलर ट्रेन से 25-30% ज़्यादा किराया देना होगा.

क्या होगा किराया
रेगुलर ट्रेन के स्लीपर क्लास की मुम्बई से अहमदाबाद की टिकट 350 की है जो अब स्पेशल ट्रेन में 450 की मिलेगी. वही रेगुलर ट्रेन के 3rd AC की टिकट 850 की जगह यात्रियों को स्पेशल ट्रेन में 1000 रुपये देने होंगे. मुम्बई से अहमदाबाद के बीच चलनेवाली यह खास ट्रेन मुम्बई सेंट्रल, दादर, बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत, वड़ोदरा और फिर अहमदाबाद रुकेगी. भारत पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए चलायी जाने वाली इस ट्रेन के लिए ऑनलाइन  बुकिंग आज से शुरू हो गई है. वही बुकिंग शुरू होते ही पूरी ट्रेन बुक भी हो गई है.