scorecardresearch

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच से दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli बाहर, BCCI ने बताई ये वजह

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है. इस दौरान इंग्लैंड को 5 टेस्ट मैच खेलना है. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी तक हैदराबाद में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से शुरू होगा. दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने बीसीसीआई से छुट्टी ले ली है.

Virat Kohli Virat Kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने वाला है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली 2 टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. कोहली ने दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. इससे पहले विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लिया था.

2 टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे विराट कोहली-
बीसीसीआई ने बताया कि विराट कोहली दो टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है. बीसीसीआई ने कहा कि कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है. विराट कोहली इस बात पर जोर दिया कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है. लेकिन कुछ व्यक्तिगत हालात हैं, जिसमें उनकी मौजूदगी की जरूरत है.

बीसीसीआई ने कहा कि संस्था कोहली के फैसले का सम्मान करती है. बोर्ड और टीम प्रबंधन ने इस बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और साथ ही टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा जताया है.

बीसीसीआई की अपील-
बीसीसीआई ने फैंस और मीडियो से विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करने की अपील की है. बीसीसीआई ने कहा कि मीडिया और फैंस से अपील है कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें और उनके पर्सनल कारणों को लेकर अटकलें ना लगाएं. बीसीसीआई ने कहा कि अगले टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर फोकस करना चाहिए. जल्द ही सलेक्शन कमेटी कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी.

2 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया-
बीसीसीआई ने अभी सिर्फ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है. जिसमें रोहित शर्मा को कप्तान और जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है. इसके अलावा टीम में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं.

इंग्लैंड का भारत दौरा-
इंग्लैंड की क्रिकेट टीम भारत दौर पर है. इस दौरान टीम को 5 टेस्ट मैच खेलने है. पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी तक हैदराबाद में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट में 15 से 19 फरवरी तक राजकोट में होगा. जबकि चौथा टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी तक रांची में खेला जाएगा. आखिरी और 5वां टेस्ट मैच 7 से 11 मार्च तक धर्मशाला में होगा.

ये भी पढ़ें: