scorecardresearch

Asia Cup 2023: India और Nepal के बीच मुकाबला आज, कब और कहां देख सकते हैं मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम, सबकुछ जानिए

India vs Nepal Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत और नेपाल के बीच मैच आज यानी 4 सितंबर को खेला जाना है. ये मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. अगर ये मैच भी रद्द हो जाता है तो भी टीम इंडिया एशिया कप के सुपर-4 में पहुंच जाएगी.

एशिया कप में भारत और नेपाल के बीच मैच आज खेला जाएगा (Photo/Twitter) एशिया कप में भारत और नेपाल के बीच मैच आज खेला जाएगा (Photo/Twitter)

आज यानी 4 सितंबर को एशिया कप में भारत और नेपाल के बीच अहम मुकाबला होने वाला है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद नेपाल के खिलाफ मुकाबला काफी महत्वपूर्ण हो गया है. यह मुकाबला श्रीलंका में कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया क्रिकेट के इतिहास में पहली बार नेपाल के खिलाफ मैदान में उतरेगी. चलिए आपको बताते हैं कि भारत और नेपाल का ये मुकाबला कितना अहम है.

कब से शुरू होगा मुकाबला-
एशिया कप में भारत और नेपाल के बीच मुकाबला आज दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. 2 बजकर 30 मिनट पर टॉस होगा. इसके आधे घंटे बाद मैच शुरू होगा.

कैसा रहेगा कैंडी का मौसम-
भारत और नेपाल के बीच मुकाबला कैंडी के पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाएगा. आज भी कैंडी में बारिश के आसार हैं. कैंडी में आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. 30 फीसदी बारिश के आसार हैं. पल्लेकल स्टेडियम के आसपास 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

कहां देख सकते हैं मैच-
भारत और नेपाल के बीच मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर होगा. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच देखा जा सकता है. इस मैच को ऑनलाइन डिज्नी+हॉटस्टार एप पर देख सकते हैं. मोबाइल पर डिज्नी+हॉटस्टार फ्री में मैच दिखाएगा. हालांकि लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर मैच देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा.

मैच रद्द हुआ तो क्या होगा-
अगर भारत और नेपाल के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भी टीम इंडिया टॉप-4 में जगह बना लेगी. मैच रद्द होने पर भारत और नेपाल को एक-एक अंक मिल जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला रद्द होने की वजह से भारत को एक अंक मिला है और अगर ये मुकाबला भी रद्द होता है तो भारत का 2 अंक हो जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया सुपर-4 में पहुंच जाएगी. पाकिस्तान पहले ही 3 अंकों के साथ सुपर-4 मे पहुंच चुका है.

ये भी पढ़ें: