scorecardresearch

India vs New Zealand Bengaluru Test: 5 बल्लेबाज 0 पर आउट, 46 रन पर सिमटी पूरी टीम... भारत के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs New Zealand 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया सिर्फ 46 रन पर ऑलआउट हो गई. विराट कोहली, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा जैसे बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाए. भारत की धरती पर टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है. जबकि ओवर ऑल भारतीय खिलाड़ियों ने एक पारी में तीसरा सबसे कम स्कोर बनाया है.

New Zealand's Matt Henry celebrates with teammates after taking the wicket of India's Ravindra Jadeja (PTI Photo) New Zealand's Matt Henry celebrates with teammates after taking the wicket of India's Ravindra Jadeja (PTI Photo)

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है. रोहित एंड कंपनी सिर्फ 46 रन पर ऑलआउट हो गई. किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि टीम इंडिया इतना खराब प्रदर्शन करेगी. यह टीम इंडिया का घरेलू पिच पर टेस्ट मैच में सबसे छोटा स्कोर है. इस पारी में 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोले पाए. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच की इस पारी में कई शर्मनाक रिकॉर्ड बनाए.

पूरी टीम 46 रन पर ऑलआउट-
बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने शर्मनाक खेल दिखाया है. पूरी टीम 46 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया का तरफ से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके लगाए. जबकि यशस्वी जायसवाल ने 13 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा ने 2 रन, कुलदीप यादव ने 2 रन, बुमराह ने एक रन और मोहम्मद सिराज ने 4 रन बनाए. टीम इंडिया को पहली पारी में 4 रन एक्स्ट्रा मिले.

5 बल्लेबाज शून्य पर आउट-
टीम इंडिया की पहली पारी में 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. विराट कोहली बिना रन बनाए आउट हो गए. उन्होंने 9 गेंदों का सामना किया. जबकि सरफराज खान ने 3 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. केएल राहुल और रविंद्र जडेजा भी बिना खाता खोले आउट हो गए. इन दोनों बल्लेबाजों ने 6-6 गेंदों का सामना किया. आर. अश्विन भी सिर्फ एक गेंद खेल पाए और जीरो रन पर आउट हुए.

सम्बंधित ख़बरें

भारत की धरती पर सबसे कम स्कोर-
भारत की पूरी टीम 46 रन पर आउट हो गई है. भारत की धरती पर टीम इंडिया का एक पारी में ये सबसे कम स्कोर है. इससे पहले साल 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने दिल्ली में 75 रन बनाए थे. जबकि साल 2008 में भारत अहमदाबाद टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रन पर ऑलआउट हुआ था. 

ओवर ऑल तीसरा सबसे कम स्कोर-
टीम इंडिया का अपने देश में किसी भी टेस्ट में सबसे कम स्टोर है. जबकि ओवर ऑल तीसरा सबसे छोटा स्कोर है. इससे पहले टीम इंडिया साल 2020 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इससे पहले साल 1974 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया सिर्फ 42 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

ये भी पढ़ें: