scorecardresearch

India vs Pakistan Asia Cup: Hardik Pandya और Bhuvneshwar Kumar ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को दिलाई जीत, मैन ऑफ द मैच बने पंड्या

IND vs PAK T20 Match: Asia Cup में हार्दिक पंड्या के शानदार खेल की बदौलत India ने Pakistan को 5 विकेट से हराया और टी20 वर्ल्ड कप में हार का बदला ले लिया. पाकिस्तान ने 10 महीने पहले Dubai International Cricket Stadium में ही भारत को 10 विकेट से हराया था.

मैच के दौरान रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या (Twitter/BCCI) मैच के दौरान रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या (Twitter/BCCI)
हाइलाइट्स
  • भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

  • हार्दिक पंड्या बने मैन ऑफ द मैच

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया.भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 148 रन का टारगेट दिया था. जिसे भारत ने 19.4 ओवर में हासिल कर लिया. भारत ने पाकिस्तान से 10 महीने पहले की हार का बदला भी ले लिया. पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था.

पाकिस्तान ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4 खिलाड़ियों को आउट किया. जबकि मैच के हीरो रहे हार्दिक पंड्या ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. नए-नवेले अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए. जबकि आवेश खान के खाते में एक विकेट आया.

हार्दिक पंड्या का धमाकेदार खेल-
हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया. हार्दिक पंड्या ने पहले पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को आउट किया और जब बैटिंग का मौका मिला तो धमाकेदार पारी खेली. हार्दिक पंड्या ने सिर्फ 17 गेंदों में 33 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने एक आतिशी छक्का लगाया और 4 चौके लगाए. हार्दिक पंड्या ने छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. हार्दिक पंड्या ने चार ओवर की गेंदबाजी की और 25 रन खर्च किए.

भुवनेश्वर का गेंद के कमाल-
पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की. भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी. कुमार ने 4 खिलाड़ियों को आउट किया. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन खर्च किए और पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया.

पाकिस्तान की पारी-
भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी मैदान पर उतरी. लेकिन अभी टीम का स्कोर 15 रन ही था कि बाबर आजम को भुवनेश्वर कुमार को आउट कर दिया. बाबर आजम सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. 42 रन के स्कोर पर पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा. फखर जमान भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. मोहम्मद रिजवान 43 रन की अच्छी पारी खेली. लेकिन पाकिस्तान का टोटल स्कोर सिर्फ 147 रन ही बन सका.

टीम इंडिया की पारी-
148 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मोर्चा संभाला. जब टीम इंडिया का स्कोर 50 रन था तो रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया का स्कोर आगे बढ़ाया. लेकिन टीम के 53 रन के कुल स्कोर पर विराट कोहली भी आउट हो गए. विराट कोहली ने 35 रन बनाए. जबकि रवींद्र जडेजा ने भी 35 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 18 रन की पारी खेली. हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: