scorecardresearch

India vs Pakistan Asia Cup : भारतीय गेंदबाज रहे बेअसर, पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

IND VS PAK: एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतने के बाद भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत ने 20 ओवर में 181 रन बनाए और पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया. जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर 1 गेंद रहते ही मैच को जीत लिया.

ASIA CUP: IND VS PAK  (Twitter/ICC) ASIA CUP: IND VS PAK (Twitter/ICC)
हाइलाइट्स
  • मोहम्मद रिजवान ने खेली 71 रनों की जिताऊ पारी

  • विकेट के लिए जूझते नजर आए भारतीय गेंदबाज

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) के बीच हुए दूसरे महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से शिकस्त दी. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 5 विकेट रहते ही मैच को जीत लिया. अंतिम ओवर में जीतने के लिए 7 रन चाहिए था जिसे 1 गेंद रहते ही पाकिस्तान ने हासिल कर लिया.

विराट का अर्धशतक काम नहीं आ सका

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और बिना विकेट गंवाए मात्र 28 गेंद में टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 28-28 रनों की पारी खेली. पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 44 गेंदों में शानदार 60 रन बनाए. पिछले मैच में 17 गेंद में 33 रनों की तूफानी पारी खेलने और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे हार्दिक पंड्या आज के मैच में कमाल नहीं दिखा पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 181 रन बनाए और पाकिस्तान को 182 रन का लक्ष्य दिया.

रिज़वान ने खेली जिताऊ पारी

182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम आज लय में दिखी. टीम की तरफ से ओपनिंग करने आए बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने टीम को सधी शुरुआत दी. हालांकि बाबर आज़म 14 रन पर ही आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए फखर ज़मान भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके. पाकिस्तान 63 रन पर दो विकेट खो चूकी था लेकिन ओपनिंग करने आए मोहम्मद रिज़वान विकेट पर टिके रहे. रिज़वान का साथ देने आए मोहम्मद नवाज़ ने आते ही ताबड़तोड़ रन बरसाने शुरू किए. नवाज़ की तूफानी पारी को भुवनेश्वर कुमार रोकने में कामयाब रहे. नवाज़ ने 20 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रनों की धमाकेदार पारी खेली. वहीं ओपनर बल्लेबाज रिज़वान ने शानदार 51 गेंदों में दो छक्के और 6 चौकों की मदद से 71 रन बनाए और टीम को जीत के करीब ले गए. रिज़वान का महत्वपूर्ण विकेट हार्दिक पंड्या ने झटका. बता दें कि मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ पिछले मैच में भी 43 रनों की शानदार पारी खेली थी. मैच अंतिम ओवर तक चला. और काफी रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने 5 विकेट रहते ही मैच को जीत लिया.

पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से दी थी शिकस्त

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच आज दूसरा मुकाबला खेला गया. इससे पहले 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. उस मैच में भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने न सिर्फ शानदार बल्लेबाजी की थी बल्कि गेंदबाजी से भी पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिया था और 33 रनों की जिताऊ पारी खेली थी. उस मैच में हार्दिक को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. पंड्या के आलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी और महत्वपूर्ण 4 विकेट झटके थे.