scorecardresearch

IND vs PAK Match Reserve day : अब सोमवार को होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला, दोबारा बैटिंग करेगी भारतीय टीम ? जानिए क्या है रिजर्व डे का नियम

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहा मैच रविवार ( 10 सितंबर ) को बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. अब यह मैच सोमवार ( 11 सितंबर ) को रिजर्व डे में खेला जाएगा. आज की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर 147 रन बना लिए थे, जिसके बाद बारिश होने लगी और फिर से शुरू नहीं हो पाया.

अब रिजर्व डे में होगा भारत पाकिस्तान मैच ( Photo : ICC ) अब रिजर्व डे में होगा भारत पाकिस्तान मैच ( Photo : ICC )
हाइलाइट्स
  • रिजर्व डे में होगा भारत-पाकिस्तान मैच

  • रोहित शर्मा ने शाहीन अफरीदी के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड

India vs Pakistan Match: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है, लेकिन सुपर-4 के इस मैच में बारिश ने खलल डाल दी, जिसके कारण रविवार (10 सितंबर ) को मैच पूरा नहीं हो सका. अब मैच रिजर्व डे यानी सोमवार 11 सितंबर को खेला जाएगा. बता दें कि मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया था. मैच के रोके जाने तक टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं. सोमवार को 24.1 ओवर के बाद से मैच शुरू होगा और विराट कोहली और केएल राहुल बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आएंगे.

रोहित-गिल ने दी शानदार शुरुआत

भारत की तरह से रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के 121 रनों की शतकीय साझेदारी की. तेज बल्लेबाजी करते हुए रोहित ने 29 गेंदों में 56 और गिल ने 52 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. मैच के रोके जाने तक विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

रोहित शर्मा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

इस मैच में रोहित शर्मा ने अर्द्धशतक के साथ दो रिकॉर्ड भी बनायें. रोहित शर्मा ने शाहीन अफरीदी के पहले ही ओवर छक्का लगाया. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शाहीन अफरीदी के पहले ओवर में ही छक्का लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इसके रोहित ने एक और रिकॉर्ड बनाया, वह वनडे क्रिकेट में 50 अर्द्धशतक बनाने वाले भारत के आठवें खिलाड़ी भी बन गए हैं.

अब रिजर्व डे में होगा मैच

क्रिकेट प्रेमियों को निराश होने की जरुरत नहीं है. आज का मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया, अब यह मैच सोमवार (11 सितंबर ) यानी रिजर्व डे में कराया जाएगा. दरअसल, एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने फाइनल के अलावा भारत-पाकिस्तान मैच के लिए एक रिजर्व डे रखा है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था.