scorecardresearch

T20 World Cup: आज भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, शाम साढ़े सात बजे दुबई में होगा मैच

दोनों टीमें दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 7.30 बजे से आमने सामने होंगी. T20 क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान अबतक आठ बार आपस में भिड़े हैं जिसमें भारत ने छह मौकों पर जीत हासिल की है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक मुकाबला जीता है जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

टी 20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला टी 20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान ने अंतिम-12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की

  • शाम 7.30 बजे से होगा मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रविवार के मैच के लिए अंतिम-12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है. आज दोनों टीमें दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 7.30 बजे से आमने सामने होंगी.    

पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी. 
 


टीम इंडिया का स्क्वॉड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी


भारत बनाम पाकिस्तान: क्या कहते हैं रिकॉर्ड्स 

T20 क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान अबतक आठ बार आपस में भिड़े हैं जिसमें भारत ने छह मौकों पर जीत हासिल की है. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ सिर्फ एक मुकाबला जीता है जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.  वनडे क्रिकेट की बात करें तो दोनों टीमें अबतक 132 बार आमने-सामने आईं हैं जिसमें पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की तो वहीं भारत ने पाक के खिलाफ 55 बार जीत दर्ज की है. इस फॉर्मेट में टीमों के बीच चार मैच रद्द हुए हैं. टेस्ट क्रिकेट में दोनों टीमों का अबतक 59 बार आमना सामना हुआ है जिसमें पाक टीम ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है और भारतीय टीम ने पाकिस्तान को नौ बार मात दी है. इस फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच 38 मैच ड्रा रहे हैं.   T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम अबतक पांच बार आमने-सामने आई है. इस दौरान भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों बार पटकनी दी है.