scorecardresearch

India Vs South Africa: पहले वनडे में भारत को मिली हार, संजू सैमसन ने खेली बेहतरीन पारी... फिर भी दक्षिण अफ्रीका ने 9 रनों से हराया 

पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हरा दिया है. इस दौरान भारत के सामने 40 ओवर में 250 रन बनाने का लक्ष्य था.

IND vs SA IND vs SA
हाइलाइट्स
  • संजू सैमसन ने खेली अच्छी पारी

  • टीम इंडिया के सामने 250 रनों का टारगेट था

पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ में हुए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हराया. दक्षणीं अफ्रीका ने टीम इंडिया के सामने 250 रनों का टारगेट रखा था. हालांकि, मैच की शुरुआत में टीम इंडिया को बेहतर शुरुआत मिली थी, जिसमें इंडिया ने अफ्रीका के टॉप ऑर्डर को जल्द ही पवेलियन भेज दिया था. इस दौरान टीम इंडिया को सबसे ज्यादा नुकसान डेविड मिलर और हेनरिक्स क्लासेन की पार्टनरशिप से हुआ. इन दोनों की जोड़ी ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया. 

संजू सैमसन ने खेली अच्छी पारी

बताते चलें कि भारत को 40 ओवर में 250 रन बनाने थे. 40 ओवर के मैच में 250 रनों के टारगेट के साथ हुए भारत ने धीमी शुरुआत की. कगिसो रबाडा ने शुभमन गिल को 3 रन पर क्लीन बोल्ड किया. जिसके बाद वेन पार्नेल ने शिखर धवन को 4 पर आउट कर दिया. इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ ने पिच पर टिकने की काफी कोशिश की लेकिन वे 42 गेंदों पर 19 रन के बाद आउट हो गए. ईशान किशन 20 रन पर आउट हो गए. इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर की भी पारी काफी अच्छी रही. हालांकि, टीम इंडिया के हाथ से मैच फिसल गया और 9 रन से सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई. 

डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन की जोड़ी ने किया कमाल 

वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका की बात करें, तो डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन की जोड़ी ने 249 रनों तक पहुंचने में काफी मदद की. क्लासेन ने जहां 65 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद पारी पर खत्म किया, वहीं मिलर 63 पर 75 रन बनाकर नाबाद रहे. यूं तो भारत ने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी की और लगातार विकेट लिए, लेकिन डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने भारतीय बॉलर्स को मुश्किल में डाल दिया.