scorecardresearch

India VS Sri Lanka ODI Match 2023: टी-20 में श्रीलंका को मात देने के बाद वनडे में भी धूल चटाने को टीम इंडिया तैयार, जानें जीत का रिकॉर्ड्स

टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में श्रीलंका को शिकस्त देने के बाद भारतीय टीम वनडे मैच में भी धूल चटाने के लिए तैयार है. पहला वनडे मुकाबला 10 जनवरी 2023 को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा.

एक मैच के दौरान भारतीय टीम (फाइल फोटो) एक मैच के दौरान भारतीय टीम (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • 10 जनवरी को खेला जाएगा भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मुकाबला 

  • रोहित शर्मा की अगुवाई में मैच जीतने उतरेगी टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में श्रीलंका को टी-20 सीरीज में 2-1 से शिकस्त देने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. अब तीन मैचों का वनडे मुकाबला खेला जाना है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी से टीम इंडिया और मौजबूत हो गई है. श्रीलंका के खिलाफ पहला मुकाबला 10 जनवरी 2023 को गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम पहली बार गुवाहाटी में वनडे मैच खेलेगी. 

भारत का पलड़ा रहा है भारी
वनडे प्रारूप में भारत और श्रीलंका के बीच 162 मुकाबला हो चुका है. श्रीलंकाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ जहां 93 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है, वहीं श्रीलंकाई टीम को 57 मुकाबलों में सफलता हाथ लगी है. इसके अलावा 11 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया हैं. वहीं एक मैच टाई हुआ है.

गुवाहाटी में भारत का वनडे रिकॉर्ड
गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक सिर्फ एक वनडे मुकाबला खेला गया है. साल 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच यहां वनडे मुकाबला खेला गया था. तब भारतीय टीम ने 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शतक लगाया था. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला चल सकता है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत विश्व कप की तैयारी का आगाज करने उतरेगा. टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

वनडे सीरीज का शेड्यूल
भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में और तीसरा मुकाबले 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. सभी वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा.  

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह.